". सपने में मरे हुए लोग। आते हैं अगर ऐसे पांच सपने आते हैं तो भूल से भी दूसरों को ना बताएं जो रात में अब सपना देखे हैं - Hindi me jane

सपने में मरे हुए लोग। आते हैं अगर ऐसे पांच सपने आते हैं तो भूल से भी दूसरों को ना बताएं जो रात में अब सपना देखे हैं

 सपने में मरे हुए लोग। आते हैं अगर ऐसे पांच सपने आते हैं तो भूल से भी दूसरों को ना बताएं जो रात में अब सपना देखे हैं




सपने में मरे हुए लोग।  आते हैं अगर ऐसे पांच सपने आते हैं तो भूल से भी दूसरों को ना बताएं जो रात में अब सपना देखे हैं



नमस्कार दोस्तों स्वागत है। आप सभी का एक बार फिर दोस्तों अगर आप अपनी लाइफ में कुछ नया सीखना चाहते हैं तो आर्टिकल को जरूर पढ़ें लास्ट तक।


 सोते वक्त देखे। इन 5 सपनों का घर किसी से भी जिक्र ना करें, वरना बड़ी मुसीबत में पड़ जाएंगे। आप आज हम बात करने वाले हैं। पांच ऐसे सपनों के बारे में आपने कभी ना कभी जरूर देखा होगा और अपने इन सपनों को देखने के बाद शायद इनको और लोगों के साथ शेयर करने की गलती भी की होगी। आपको पांच सपने कभी भी किसी के भी साथ शेयर नहीं करनी चाहिए। इन सपनों को अपने परिवार के लोगों के साथ भी शेयर ना करें तो अच्छा ही होगा। आज आपको पता लगेगा कि क्या हो सकता है ऐसे 5 सपनों को दूसरे लोगों के साथ शेयर करने का परिणाम तो चलिए दोस्तों शुरू करते हैं। सोते हुए सपना तोहार! सपने देखना एक प्राकृतिक  प्रक्रिया है जो हर किसी व्यक्ति के साथ घटित होती है। कुछ सपने ऐसे होते हैं जो नींद खुलने के बाद हमें याद नहीं रहते हो। भूल जाते हैं। कुछ सपने ऐसे होते हैं जो उठने के बाद भी हमें बहुत अच्छी तरीके से याद होते हैं। आपने कई बार बहुत लोगों के मुंह से सुना होगा या फिर खुद भी कहा होगा कि मालूम सपना देखा हम अक्सर दूसरे लोगों के साथ अपने सपने शेयर करना नहीं भूलते। लेकिन यह बात बहुत ही कम लोगों को मालूम होती है कि कुछ सपने हमें किसी से नहीं करना चाहिए क्योंकि ऐसा करना गलत होता है जिससे उस सपने का भविष्य में मिलने वाला फल खत्म हो जाता तो दोस्तों लेते हैं। वह अपने कौन-कौन से हैं, लेकिन  और अगर आपने दोस्तों इस तरह के सपनों में सबसे पहली बात आती है। अगर अपनी कोई ऐसा सपना देखा है।

Read also अपने मृत्यु के तारीख को जानें! Know your date of death!

Read also शरीर को मजबूर कैसे बनाए

Read also इंसान की मृत्यु क्यों होती हैं? मृत्यु कैसे होती है जानें!

Read also आखिर शव को अकेला क्यों नहीं छोड़ा जाता है।

 1 जिसमें आप प्रकृति यानी नेचर के बिल्कुल करीब हो। सपने में समुद्र पेड़ पौधे नदी ऐसी चीजों को देखने का मतलब बहुत अच्छे से जानते होंगे। नहीं जानते तो हम बता देते हैं। बहुत जल्द आपके जीवन में बड़ी खुशखबरी आने वाली के करीब जाकर हमारा मन प्रसन्न हो जाता है। ठीक वैसे ही ऐसे सपने का मतलब होता है। लेकिन अगर आप इन सब के बारे में किसी को बता देते हैं तो हो सकता है कि आप सपने के किस फल से वंचित रह जाए। अब बात कर लेते हैं इसी कड़ी में दूसरी तरह के सपने के बारे में। अक्सर ऐसे सपने भी आते हैं।

Read also शरीर को मजबूर कैसे बनाए

Read also मोर पंख के फायदे | मोर पंख के उपाय |

 2 हम खुद की या फिर किसी दूसरे व्यक्ति की मौत देखते हैं। ऐसे सपने देखने के बाद कभी कभी हमारा मन बहुत विचलित हो जाता है। लेकिन आपको बता दें कि अगर आपको ऐसे सपने आए तो आपको घबराना नहीं चाहिए क्योंकि मौत के सपने आपकी परेशानी को खत्म करने की ओर इशारा करते हैं। लेकिन अगर आप इस सपने का जिक्र किसी के साथ कर देते हैं तो सपने का होने वाला खत्म हो सकता है। अब बात करते हैं। 

Read also शरीर को मजबूर कैसे बनाए

Read also मोर पंख के फायदे | मोर पंख के उपाय |

3 तीसरे तरह के सपने के बारे में यह है। सर प्रदर्शन से संबंधित अक्सर हम लोगों को सपने में सांप दिखाई देता है तो हम डर जाते हैं। परंतु यदि आपको सपने में सांप दिखाई पड़े तो आप को डरने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि सपने में सांप देखना आने वाले समय में आपके व्यापार में होने वाले मुनाफे या कार्यों। सफलता की ओर संकेत करता है कि सपने में सांप देखने पर आपको धन लाभ की संभावना होती है। इसलिए इस सपने के बारे में भी आपको किसी को नहीं बताना चाहिए क्योंकि शास्त्रों के अनुसार ऐसा करने से आपको इसका फल नहीं मिलता। अब बात करते हैं 

Read also   मैं भी हूँ अकेला। kahani

Read also इंसान की मृत्यु क्यों होती हैं? मृत्यु कैसे होती है जानें!

Read also मेरी कुछ सवाल कविता के रूप में है ,

4 चौथे तरह के सपने के बारे में जो आपको किसी को भी नहीं बताना है और अगर आपको सपने में किसी भी भगवान के किसी भी तरह से दर्शन हो जाए तो इसका मतलब है कि जल्द ही आपके जीवन में खुशियां आने वाली सपने में भगवान के दर्शन का मतलब ही किसी बड़ी सफलता से है। इसलिए आगे आने वाले समय में आपको भगवान के दर्शन से कोई ना कोई खुशखबरी जरुर मिलेगी। इस सपने का जिक्र भी आपको किसी से नहीं करना चाहिए। वरना आपके बने बनाए काम कर सकते हैं। अब बात करते हैं 

Read also सुबह खIली पेट पानी पीने का फ़ायदा।

5 अगर आपने सोते वक्त सपने में किसी भी प्रकार की मछली को कहते हुए देखा है या फिर खुद को किसी और को मछली पकड़ते या खाते देखा है तो यह काफी शुभ माना गया है क्योंकि सपने में मछली देखने का मतलब होता है। अचानक से बड़ा धन लाभ होने का फल आपको आगे आने वाले 1 महीने के अंदर ही मिल जाता है। इसलिए इस सपने का जिक्र भी आपको किसी भी व्यक्ति से नहीं करना चाहिए। 

हां दोस्तों आर्टिकल बढ़कर कैसा लगा वह कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।


प्राकृतिक के बारे में सपना देखना।

किसी दूसरे व्यक्ति मौत के बारे में सपना देखना।

किसी भी सपना देखने के बाद किसी को नहीं बताना चाहिए।

मछली के बारे में किसी भी तरह का सपना देखना।

सपना देखने से क्या संकेत मिलता है।
सपना देखने के बाद किसी को क्यों नहीं बताना चाहिए।

Read also what is the difference between hiv and aids.

 Read also    Facebook account verify kaise kare?  

  Read also      what is papita? What are the benefits of eating papaya?

No comments:
Write comment