". पैसा कमने का 6 तारीका जाने। paisa kamane ka 6 tarikh ka jaane - Hindi me jane

पैसा कमने का 6 तारीका जाने। paisa kamane ka 6 tarikh ka jaane

By:   Last Updated: in: ,

 


पैसा कमने का 6 तारीका जाने। paisa kamane ka 6 tarika jaane

दोस्तों इस दुनिया में शायद ही कोई इंसान होगा। जो भी कहेगा कि उसे पैसा नहीं चाहिए क्योंकि ऐसा ही वह चीज है जो हमें एक lifestyle जीने में मदद करती है। हालांकि पैसे से खरीदी गई थी तो नहीं दे सकती, लेकिन एक बात पक्की है। अगर आपके पास पर्याप्त पैसा है तो आप की मुश्किलों को कम जरूर किया जा सकता है और इसीलिए आज की इस blog में हम आपको जिंदगी में सफल और धनवान होने के साथ ऐसे अनुसार के नियम बताने वाले हैं, जिन्हें जानने के बाद अगर आपने इन्हें अपनी जिंदगी में अपना लिया तो वाकई में आपकी जिंदगी बदल जाएगी। तू तो चलिए मेरे lovegkv  के साथ आज की शानदार blog शुरू करता है। ऐसे में अगर आपको फाइनेंस फ्रॉम होना और मिडिल क्लास की रेस में नहीं तोड़ना। 

Read also अपने मृत्यु के तारीख को जानें! Know your date of death!

Read also शरीर को मजबूर कैसे बनाए

1 मोर मनी थन सेविंग मोड को पैसा बचाने की बजाय अपना ध्यान पैसे कमाने वाला गाना चाहिए क्योंकि एक ऐसी बात है जिसे जानते तो हम सभी है लेकिन अपनी जिंदगी में आत्मा और तुम लोग बातें। इसी वजह से अधिकतर लोग अमीर बनने के लिए पैसा जुटाना शुरू कर देते हैं और कभी भी अपने काम को बढ़ाने की कोशिश नहीं करते। जबकि आपको इसका उल्टा करना चाहिए और पैसे को बचाने की जगह उसे ज्यादा से ज्यादा कमाने की कोई एल्बम तोता की चीजों पर इन्वेस्ट करना है तो अच्छा आईडिया, लेकिन अमीर बनने के लिए सिर्फ tum पर डिपेंड होना भी कहीं से भी सही नहीं है। इसलिए अपने पैसे को ज्यादा से ज्यादा बढ़ाने पर को। अगर आपको अपनी मन पसंद आएगी वाली कार 60 की उम्र में नहीं बल्कि 26 की उम्र में चलानी है तो उसके लिए मेहनत तो करनी पड़ेगी। 


Read also लाखों का कर्ज भी हो जाएगा माफ किसी भी दिन हनुमान मंदिर में चढ़ा दें यह चीज

Read also सिंदूर महिलाएं क्यों लगाती है सिंदूर शादी के बाद क्यों लगाना चाहिए


 2 जॉन डियर ट्रैक्टर मनी 200 आमिर खान की थ्री ईडियट्स मूवी तो आप लोगों ने देखी होगी जिसके पीछे पीछे भागो कांकेर के पीछे आएगी। इसका मतलब यही है कि खुद को इतना काबिल बना लूं कि आप को पैसे के बीच नहीं बल्कि पैसे को आपके पीछे भागना पड़ा और वह चीज जो भी हो सकती है। जवाब बड़ी लगन तो लाइफ में आपको को नहीं मिलता जो आप चाहते हो बल्कि वह मिलता है जिसके आप लाइक और आप मुझे किस के लायक हो। इसके बीच आप मेहनत करते हो। 

 3 द मोर यू डोंट नो यू आर तो आज का जमाना काफी ज्यादा एडवांस हो गया। इस वजह से लोगों को कम समय में ज्यादा पहली गलती से मिला। जैसे कि आप इस वीडियो को देख लीजिए। हम इस blog में आपको पैसे से जुड़ी उन तमाम बातों में बता रहे हैं जिन्हें सीखने के लिए आपको कई सारी किताबें पढ़नी पड़ सकती है। लेकिन नहीं स्मार्ट ऑडियो चला और हमारी blog पर अपना समय निवेश किया। दोस्तों blog या फिर यह दिखाई नहीं बातों को केवल जानकारी काम नहीं चलेगा बल्कि आपको अपनी जिंदगी में आना पड़ेगा क्योंकि आप जितना ज्यादा सीक़ुगे आप उतना ज्यादा समझ सकोगे, जिसे किस तरह से काम करती है और आपको जितनी समझ होगी, आप उतना ही बता बनाओ। यह मत पूछना कि पैसा कमाने के लिए कुछ लिखना नहीं पड़ता क्योंकि जिंदगी में हर चीज हम सकती है, लेकिन अगर इंसान में देखना छोड़ दिया तो वह कभी भी गुरु नहीं कर सकता।

Read also   मैं भी हूँ अकेला। kahani

Read also इंसान की मृत्यु क्यों होती हैं? मृत्यु कैसे होती है जानें!

Read also मेरी कुछ सवाल कविता के रूप में है ,



4  एजुकेट अपनी जिंदगी में सफल होना चाहता है, लेकिन उसकी सबसे बड़ी होती है कि वह!  कल कभी नहीं आता। दोस्तों यह बात हम सभी जानते हैं कि अगर आपको पैदल बनता है तो अभी से मेहनत करनी होगी। फिर चाहे वह चीज भी क्यों ना आप अपने ऊपर अगर काम करना चाहते हो तो उसे बात के लिए पेंडिंग मत छोड़ो कल कितने आइडिया पर अभी से काम करना शुरू कर दो हो सकता है। आप एक बार फेल हो सकता। आप दूसरी बार फिर भी आपको क्या नहीं करना चाहिए। ऐसे में कुछ ना देखने से तो कुछ सीखना बहुत बढ़िया काम करना शुरू कर दो और ज्यादा से ज्यादा समय सिर्फ और सिर्फ अपने करियर पर फोकस करो। 

 5 इस बात में बिल्कुल भी फर्क नहीं पड़ता कि आप इस समय एक्सीडेंट हो जॉब करते हो या फिर बिजनेस रूल आपको हमेशा फॉलो करना चाहिए। वह है अपने पैसों को ट्रैक करना बजट का हिसाब रखना। आप किस जगह पर कितना पैसा खर्च करते हो, इतना बचाते हो क्योंकि जब आप लाइफ में कुछ करने की सोच रहे हो? हमेशा याद रखना चाहिए कि आपके पैसे किसी रिश्तेदार बॉक्स में जाकर कॉफी पीने में खर्चा करना


6  कि आप हमारी blog ko pad rahe h  तो बहुत ज्यादा पैसा कमाना चाहते होंगे। आप इतना सारा पैसा कमा लें। तब तक अपने पैसे को सही जगह पर खर्च करें क्योंकि अपने शुरुआत के पैसों को ज्यादा से ज्यादा निवेश करें ताकि वह लॉन्ग टर्म में आपके लिए फायदेमंद साबित हो एक हजार की। इतनी मत करिए आपको किस से मिलने वाले पैसों को खर्च करना है बल्कि इसलिए जॉब शुरू करिए कि आपको इतने दिन से भी ज्यादा प्राइस की जॉब दूसरों को देनी है क्योंकि जब आप बड़ा सोचेंगे तभी तो आप और हम सीख लिया, लेकिन अब दोनों चीज है जो आपको आपके आईडीए पर काम करने में मदद कर पाएगी, क्योंकि आप लाख अमीर क्यों ना बनना चाहे एक बार आपका फोटो सेट किया काबू नहीं पा सकते। यदि आप चाहते हैं 

Read also what is the difference between hiv and aids.

 Read also    Facebook account verify kaise kare?  

  Read also      what is papita? What are the benefits of eating papaya?



दोस्तों यह अमीर बनने की कुछ ऐसे नहीं। हम जिसे आपने एक बार अपना लिया तो आपकी जिंदगी बदलने की गारंटी हम भी आपके इस blog के बारे में क्या कहना है। हमें कमेंट करके जरूर बताइए और। 

No comments:
Write comment