". Sim Card किसके नाम पर है कैसे पता करे। - Hindi me jane

Sim Card किसके नाम पर है कैसे पता करे।

By:   Last Updated: in: ,




Sim Card kiske naam par hai kaise pata kare, अगर आप इसका जवाब ढूंढ़ रहे है तो आप बिलकुल सही जगह पर आए है। Vodafone सिम कार्ड किसके नाम पर है, या एयरटेल सिम कार्ड किसके नाम पर है कैसे पता करे। अब हर किसी का सिम कार्ड एक ही कंपनी का तो होता नही है। किसी का एयरटेल या किसी का जियो का होता है। तो मैं आपको इस आर्टिकल में बताऊंगा की सिम कार्ड किसके नाम पर है। वैसे मार्केट में एक और सिम कार्ड आया है जिसका नाम Vi हैं। ये भी काफी अच्छा सिम कार्ड है। 

mobile online recharge kaise kare. फोन पे से ऑनलाइन रिचार्ज कैसे करें ।
swiggy से food order कैसे करे


सिम कार्ड किसके नाम पर रजिस्टर है ये जानना कभी कभी बहुत जरूरी भी हो जाता है। हमे कितने लोग fake कॉल करते है। या कभी कभी परेशान करने के लिए भी कॉल करते है। ऐसे में किसका नंबर आया है और ये नंबर किसके नाम से रजिस्टर है पता करना जरूरी हो जाता है। पूरा प्रोसेस जानना है तो पूरा आर्टिकल पढ़े। 



Sim Card किसके नाम पर है कैसे पता करे।


तो चलिए जानते है सिम कार्ड का ओनर का नाम क्या है? सिम कार्ड किसके नाम पर है ? Vi सिम कार्ड नाम चेक करने का तरीका क्या है?


कई बार ऐसी सिचुएशन का सामना करना पड़ जाता है की हमे सिम कार्ड के डिटेल पता करना होता है। जिससे हमे सिम कार्ड ओनर का नाम आसानी से पता चल जाए। अब उस ओनर का सिम कार्ड किसी भी कंपनी का हो एयरटेल, जियो, वोडाफोन, vi, या आइडिया का बस पता चल जाए।


आपको जान कर खुशी होगी की अब किसी भी सिम कार्ड के ओनर का नाम या उस सिम कार्ड का डिटेल पता करना कुछ मिनटों का काम हो गया है। बहुत ही आसान तरीके से और बहुत ही कम समय में आपको सिम कार्ड के सारे डिटेल्स और सिम कार्ड ओनर के नाम पता चल जाएंगे। आज मैं आपको ऐसे ही कुछ तरीके और ट्रिक्स बताऊंगा जिससे आप जान पाएंगे की सिम कार्ड किसके नाम पर है। तो बने रहिए हमारे साथ अंत तक।




Read also एयरटेल से एयरटेल में एमबी या डाटा कैसे ट्रांसफर करें?

Read also Online sim card kaise band Karen. सिम कार्ड कैसे बंद करें।

सिम कार्ड किसके नाम पर है कैसे पता करे?

सिम कार्ड किसके नाम पर है ये पता करना अपने मोबाइल नंबर से बहुत ही आसान है। अपने मोबाइल नंबर से पता करने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर एक ऐप मौजूद है जिसका इस्तेमाल आप कर सकते है। और ये सेफ भी है। वैसे ये सुविधा ऑनलाइन भी उपलब्ध है। इस ऐप की मदद से आप सिम कार्ड के ओनर के बारे में लगभग सारी जानकारियां प्राप्त कर सकते है। आईए जानते है सिम कार्ड किसके नाम पर है इस ऐप की मदद से।


नोट:- सिम कार्ड किसके नाम पर है ये जानकारी देने से पहले मैं आपको एक बात ध्यान से बता देना चाहता हूं की ओनर की कोई भी पर्सनल जानकारियों को पब्लिक नही किया जाता है। जैसे उनका एड्रेस या ईमेल आईडी। क्योंकि इससे साइबर क्राइम (cyber crime) जैसे क्राइम को बढ़ावा मिलता है। और आपके पर्सनल डिटेल्स से कि भी fraud कर सकता है। इसीलिए इन सारी जानकारी को गुप्त ही रखा जाता है।


लेकिन, अगर ये जानकारी बहुत ज्यादा जरूरी है और इसके बिना काम में दिक्कत आ सकती है तब इसको इस्तेमाल किया जाता है। अगर आपके साथ fraud हुआ है या किसी दूसरे अपराध या कोई जुर्म के कारण पुलिस को जरूरत है तब ऐसे कंडीशन में पुलिस आपकी पार्सनल जानकारी को खंगाल सकती है। पर इसमें डरने वाली कोई बात नही है। 


वैसे मैं जो भी जानकारी बताऊंगा उससे आपको सिम कार्ड किसके नाम पर है और उसके  लोकेशन के बारे में पता आसानी से चल जाएगा। लेकिन, ये कहना की उसी नाम से वो सिम कार्ड रजिस्टर है। ये कह पाना थोड़ा मुश्किल है। क्योंकि ऐप का इस्तेमाल तो हर कोई करता है ना। लेकिन, आपको चिंता करने की ज़रूरत नही क्योंकि ज्यादातर सिम कार्ड के डिटेल असली दिखता है।


नीचे दिए गए ट्रिक से आप सिम कार्ड किसके नाम पर है पता कर सकते है।


मोबाइल नंबर से नाम का पता करने के 2 तरीके है।


1.Android App

2. Online

Read also अपने मृत्यु के तारीख को जानें! Know your date of death!

Read also इंसान की मृत्यु क्यों होती हैं? मृत्यु कैसे होती है जानें!

Read also आखिर शव को अकेला क्यों नहीं छोड़ा जाता है।

Read also Know your date of death! www.death_cloth.org. How to find the date card of your death?

सीम कार्ड किसके नाम पर है, ऐप कौन सा इस्तेमाल होता है।


वैसे तो गूगल प्ले स्टोर पर आपको ऐसे बहुत सारे ऐप मिल जाएंगे जो सिम कार्ड किसके नाम पर है ये बताते है पर उनमें से कई ऐप भरोसे के लायक नहीं है और fake है। पर उन्ही में से एक ऐप है Truecaller ऐप जो सबसे बेस्ट है अभी तक। 


आप इस ऐप को प्ले स्टोर से डाउनलोड कर ले और फिर उसमे लॉग इन कर ले। लॉग इन करने के लिए आपको अपने मोबाइल नंबर से अकाउंट बनाना होता है। अकाउंट बनाने के बाद अगर आप किसी नंबर के ओनर या लोकेशन पता करना चाहते है तो उस नंबर को डायल करे। जैसे ही आप डायल करते है आपको सिम कार्ड के डिटेल पता चल जाएगा।


इसके अलावा आपको अगर कोई spam नंबर से, fraud कॉल, या एटीएम संबंधित कोई कॉल आए तो उसको आप पहले ही जान पाएंगे। और उसको आप ब्लॉक भी कर सकते है ताकि नेक्स्ट टाइम आप परेशान ना हो। 




Read also     सिम कार्ड खो जाने पर क्या करें? - Sim Card kho jata hai, to kya kare? 

Read also   आधार कार्ड पर कितने सिम है कैसे पता करें


सिम कार्ड किसके नाम पर है online कैसे पता करे?


अगर आपके पास एंड्रॉयड फोन नही



है और डाटा वाला फोन है तो भी आप चेक कर सकते है को सिम किसके नाम से है। इसके लिए आपको truecaller के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना है। 


सिम नाम online check करने के लिए गूगल के सर्च बॉक्स में टाइप करे www.truecaller.com


इसके बाद sign in करे। Sign in with Google करे तो अच्छा रहेगा। और जैसे आप ऐसा करते है आपको पता चल जाएगा सारे डिटेल us sim card के। 


तो दोस्तो ये थी सिम कार्ड किसके नाम पर है कैसे पता करे आर्टिकल। आशा है आपको  पसंद आई है और आपके प्रोब्लम का सॉल्यूशन भी मिल गया होगा।



No comments:
Write comment