". Swiggy se online order kaise kare. - SWIGGY क्या है - swiggy से food order कैसे करे - Hindi me jane

Swiggy se online order kaise kare. - SWIGGY क्या है - swiggy से food order कैसे करे

By:   Last Updated: in: ,


हां दोस्तों आज हम बात करेंगे swiggy app   kya है। swiggy app से ऑनलाइन फूड कैसे मंगवा सकते हैं इससे किसी प्रकार से आप अपना पसंदीदा खाना भी बड़ी आसानी से आर्डर कर सकते हैं चलिए आगे हम आपको बताते हैं आज के समय में देखा जाए तो चारों तरफ ऑनलाइन खाना मंगाने का फोटो चाहिए सभी लोग अपने अपने मनपसंद का खाना ऑनलाइन ही मंगाते हैं आजकल जिस प्रकार से ऑनलाइन शॉपिंग और डिजिटल मार्केटिंग तेजी से बढ़ रहा है इससे एक बात तो यह बिल्कुल साफ हो जाता है कि आजकल के अधिक से अधिक लोगों ऑनलाइन चीजें खरीदने में बहुत ज्यादा विश्वास और संतुष्टि करते हैं इसी प्रकार से फूड को लेकर भी आगे लोग जब से करना है तब से अधिकतर लोग ऑनलाइन ही खाना का डिमांड करते हैं बड़े-बड़े फूड अगली गेट फूड की ऑनलाइन डिलीवरी सर्विस को प्राइवेट करते हैं इस तरीके से बहुचराजी पसंद भी कर रहे हैं 








Swiggy se online order kaise kare -  SWIGGY क्या है -  swiggy से food order कैसे करे

Swiggy APP क्या है

।हेलो दोस्तों हम यह जानते हैं से swiggy app एक ऑनलाइन एप्लीकेशन है जिसकी मदद से ऑनलाइन फूड ऑर्डर किया जा सकता है आपको घर बैठे आप अपना भोजन मंगवा सकते हैं मन चाहे जो अब चाहे जो इच्छा हो को खाने के लिए और आप ऑनलाइन से आप मंगवा सकते हैं जहां भी रहो अपना ऑफिस में हो काम पर हो रेस्टोरेंट हो कहीं भी विभिन्न पकवान ए को इस एप्स के आर्डर कर सकते हैं इसमें आसपास के बहुत सारे hotel  रजिस्टर को लगते हैं जहां से भी फूड ऑर्डर किया जा सकता है।

Swiggy  किस देश का कंपनी है।

हेलो दोस्तों यह बात jan  के आपको बहुत खुशी होगी क्योंकि swiggy app  अपने भारत के एक स्थाई कंपनी है जो भारत के बेंगलुरु में स्थित है जो swiggy ki  स्थापना 2014 में किया गया है इसका हेड क्वार्टर बेंगलुरु में है।

Swiggy app से खाना मंगाने का क्या फायदे।

1 हां दोस्तों इस फूड ऑर्डर से खाना मंगा कर खाने से स हमको यह जानना होगा कि क्या-क्या चीज मंगा सकते हैंं

2 इस एप्स के द्वारा वेज और नॉनवेज दोनों तरह के खाने मंगा सकते हैं जितना आपको चाहे उतना नया-नया पकवान मंगवा सकते हैं.

3 swiggy app के द्वारा जब आप आर्डर कर रहे हैं पेमेंट के ऑप्शन जब आता है तो उस समय आप प्रोमो कोड का उपयोग करते हैं तो आपको कुछ पैसे डिस्काउंट भी होंगे अनी आपको कैशबैक मिल जाएंगे.

4 आप जो खाना नहीं खाए हैं वह चीज मनपसंद इस एप्लिकेशन के द्वारा आप मनपसंद खाना रेस्टोरेंट में देखते होंगे और आप मंगवा सकते हैं और खा सकते हैं.।..

5 अगर आपके पास कोई कूपन कोड है तो उस उस करके आप अपना अच्छा खाना डिस्काउंट में मंगा सकते हैं।

6 आपको ताजा और फ्रेश फूड मिलता है।

7 इससे आपको आर्डर करने से यह पता भी चल जाएगा कि आपका खाना कहां तक पहुंचा अब उसको ट्रैक भी कर सकते हैं।

8 swiggy app se online order  मंगाने से खाना बहुत अच्छा क्वालिटी मिलती है।.


Swiggy account kaise banaye. 

सबसे पहले दोस्तों आपको swiggy app  अकाउंट बनाने  के liye पहले अपने मोबाइल पर आप  swiggy app download  करना होगा.


1 click क्लिक पर लॉगिन करें।

अब एक पेज आपके स्क्रीन पर ओपन होगा उसमें आपको लॉग इन करने पर क्लिक पर करना है।

2 लोगिन करने पर करने के बाद आपको फोन नंबर नंबर मांगेगा ऑप्शन में उसके बाद फोन नंबर डालने के बाद आपके मोबाइल पर ओटीपी आएगा। ओटीपी सिलेक्ट करने के बाद साइन ऑफ डिटेल्स मांगेगा।


3 sing up ka option ayega us par click kare aur full details bhare.

आप sing up par click kare ke  बाद उसमें पूरा डिटेल आपको भरना है जैसे मोबाइल नंबर ईमेल आईडी नाम पासपोर्ट ओके करने के बाद आपको किसी ने रिफर किया है तो अब वह भी है रिफरेंस कोड के चेक बॉक्स में मार्क के नीचे मैं आपको रिफर नंबर भी डालने का ऑप्शन आएगा उस पर रेफर नंबर डाल सकते हैं।.

Last mein pura detail bharane ke bad aap okay Karen aapka account Bankar ready ho jaega.


Swiggy app se khana online order kaise kare .


1 swiggy app से खाना ऑर्डर करना बहुत ही आसान हो गया है तो चलिए हम जानते हैं स्टेप बाय स्टेप swiggy app से खाना कैसे ऑर्डर करें।.

1 swiggy app ko open करना है जिसमें आप जहां रहते हैं वहां के आसपास होटल का नाम रेस्टोरेंट का नाम कैफे की लिस्ट दिखाई जाएगी।

2 आप जो रेस्टोरेंट या होटल से आपको खाना पसंद है अब उस होटल से खाना मंगवा सकते हैं उस होटल के नाम पर अब क्लिक करें।


3 जैसे जैसे हैं आप इसको ओपन करेंगे उसके बाद आपको है स्क्रीन पर अलग-अलग फूड शॉप होंगे जो आपको पसंद हो और लिस्ट में तो होंगे जिसको पसंद कर चाहेंगे लेने के लिए उसको एक ADD LIST  में ADD  करें।


3 आप अपने पसंद का खाना जा जॉन रेस्टोरेंट से आप लेना चाहते हैं उस रेस्टोरेंट का खाना सेलेक्ट करें उसके सामने बहुत सारे ऑप्शन आपको मिलेगा आपको जो अच्छा लगे अब उस जगह को चॉइस करें और उस पर क्लिक कर सकते हैं।

4 जो रेस्टोरेंट का आप अपने पसंद की इस सिलेक्ट यह है उस पर क्लिक कीजिए उसके नीचे में उस आइटम के रिलेटेड पेमेंट डिटेल शो होगा उसके पूरा डिटेल्स को प्रोसेस फ्लो दीजिए और लास्ट पर क्लिक कर दें।

5 डिलीवरी लोकेशन को सेट कीजिए और उसके बाद अपना LOCATIN ON  रखते हैं तो यह को बहुत करंट लोकेशन ऑटोमेटिक ले लेगा तो उसमें होगा कि आपका जो डिलीवरी लोकेशन को डालना है तो उसे आपका एड्रेस हाउस प्लॉट नंबर और लैंड मार्क सब डालकर सेफ एंड प्रोसेस पर क्लिक कर दें प्रोसेस टू पाई पर क्लिक करना होगा उसके।

6 पेमेंट करने के बहुत सारे ऑप्शन शो होगा क्रेडिट कार्ड डेबिट कार्ड नेट बैंकिंग गूगल पर पेटीएम अभी की एक फोन पर गूगल पर जो अब का सुविधा हो या फिर लास्ट में कैश ऑन डिलीवरी को भी सेलेक्ट कर सकते हैं।.


Swiggy app से कुछ जरूरी सवाल।

1 swiggy app ka toll free no

Swiggy app कस्टमर केयर नंबर लोकेशन हरा स्टेट का अलग-अलग होता है आप अप्लीकेशन के नीचे में भी आप हेल्प है पर जाकर dekh  सकते हैं उसका email id. Support@swiggy.in   customer care number no. +91 124 600 0660  headquarters no. +91 8060006600 .

2 swiggy मालिक कौन है।

Shri Harsh majenti  Nandan Reddy तथा  Rahul jamini  swiggy का मालिक है।

3 swiggy app स्थापना कब हुआ? 

स्विगी का स्थापना 2014 में हुआ बेंगलुरु में। ।


4 क्या swiggy ऑर्डर कैंसिल करने का चार्ज लेता है.

ऑर्डर कंफर्म होने के बाद अब कुछ मिनट में उसे कैंसिल करना चाहते हैं तो आपको कैंसिल चार्ज लगेगा आप मेनू के अनुसार आप जिस से शहर में रहते हैं उसका सबका अलग अलग है उस रेट से अब कैंसिल चार्ज कटेगा।


हेलो दोस्तों आज का इस पोस्ट में आपको swiggy app क्या है यह और swiggy app से ऑर्डर ऑनलाइन कैसे करें इससे संबंधित हम पूर्ण रूप से आपको जानकारी मैंने दे दी है अगर कहीं आपको दिक्कत हो तो फिर  आप कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं इस से रिलेटेड कुछ और डिटेल्स जानना चाहते हैं तो आप मुझे कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं।


Swiggy se online order kaise kare. -  

SWIGGY क्या है -

  swiggy से food order कैसे करे।

Swiggy app.

Swiggy online order.

Swiggy se khana kaise order kare.

Swiggy se order kaise kare..


zomato online order KAISE KARE



दोस्तो आज के इस पोस्ट हम बात करने वाले हैं कि आप कैसे Zomato से खाना order कर सकते हैं । तो चलिये पोस्ट को शुरू करते हैं । और जानते हैं कि आप Zomato से खाना order कैसे कर सकते हैं । तो चलिये शुरू करते हैं । 

   

zomato se online order KAISE KARE - zomato online order



स्टेप : 1 तो दोस्तो सबसे पहले आपको Zomato App को Download करना होगा । अगर आप Download कर लिए है। तो ठीक है वरना आप लिंक के मदद से Zomato App को डाउनलोड कर सकते हैं । 

         Zomato App Download 


स्टेप : 2 इसके बाद आपको Zomato App को open कर लेना है । फिर आपको परमिशन दे देना है । इसके बाद आपको अपना Zomato में Account बना लेना है । 


स्टेप : 3 Zomato App में Account बनाने के लिए आपको अपना मोबाइल नंबर डालना होगा । फिर उस नंबर पर एक OTP जाएगा । उसको भरना होगा । 


स्टेप : 4 इसके बाद आपको अपना पूरा Adress भरना पड़ेगा । आपका घर कहा है आपका गाँव कहा है आपके पिता जी के नाम और आपका नाम और आपका आणि पूरा अड्रेसस के साथ आपका pin code भी भरना पड़ेगा । और submit पर क्लिक कर देना है । 


स्टेप : 5 इसके बाद दोस्तो आपके लोकल में जितने भी Restaurant होंगे वो सभी आपको दिखाई देगा । इसके साथ ही आप जिस भी खाना को घर मंगवाना चाहते हैं । उस को सलेक्ट कर लेना है । जो कि आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । 

                    

स्टेप : 6 इसके बाद आपको Apply पर क्लिक कर देना है । 

                    

स्टेप : 7 इसके बाद आपको Add item पर क्लिक करके अपना Item के Quality को choose करना होगा । इसके बाद आपको Next पर क्लिक कर लेना है । 

                     

स्टेप : 8 इसके बाद आपको Select Adress At next पर क्लिक कर देना है । 


स्टेप : 9 इसके बाद आपको अपना Adress select कर लेना है । आप जो account में adress डाले थे । आप उसमे order मंगवाना चाहते हैं । या फिर आप current location पर खाना मनवाना चाहते हैं । ये आपको salect कर लेना है । 

            

स्टेप : 10 इसके बाद आपको Add payment पर क्लिक कर देना है । 

                

स्टेप : 11 Add payment method पर जब आप क्लिक करोगे । तो आपको बहुत सारे UPI का ओपंसन दिखाई देगा । जो कि आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । 

           

स्टेप : 12 आप चाहे तो Cash on delivery पर भी क्लिक कर सकते हैं । इसके बाद आपका खाना order हो जाएगा । ओर आपके घर भी आ जायेगा । 

             

तो दोस्तो आप इस तरह से Zomato से online mobile से खाना को book कर सकते हैं । आप कही पर क्यो ना हो । आपके पास खाना पहुच जाएगा । और आप खाना खा कर अपने भूख को मिटा सकते हैं । 





Zomato.com का सर्वश्रेष्ठ टोल-फ्री/800 ग्राहक फोन नंबर

आप Zomato.com का फ़ोन नंबर, होल्ड पर रीयल-टाइम करंट वेटिंग और Zomato.com एजेंट के पास जाने के लिए फ़ोन लाइनों के माध्यम से सीधे जाने का तरीका देखने के लिए यहां आए थे।  इसके बारे में अच्छी और बुरी खबर है: 


बुरी खबर यह है कि उनके पास फोन नंबर नहीं है, लेकिन अच्छी बात यह है कि हम वैसे भी Zomato.com से संपर्क करना जानते हैं और आपकी समस्या में आपकी मदद करते हैं।  


पिछले 18 महीनों में, आपके जैसे 156 ग्राहक Zomato.com के लिए एक फ़ोन नंबर की तलाश में आए हैं और हमें यह पुष्टि करने में मदद की है कि उनके पास एक नहीं है।


 सामान्य कारण जो लोग Zomato.com ग्राहक सहायता विभाग को कॉल करने का प्रयास करते हैं उनमें ऐप के साथ समस्या, खाता रद्द करना, लिस्टिंग अपडेट करना, बिलिंग, खाता एक्सेस और अन्य ग्राहक सेवा मुद्दे शामिल हैं।  


Zomato.com को पहले कॉल करने का प्रयास करने के बजाय, पहले अपनी समस्या का वर्णन करने पर विचार करें;  इससे हम वेब के माध्यम से उनसे संपर्क करने का एक इष्टतम तरीका सुझा सकते हैं।  दुर्भाग्य से, इस समय Zomato.com के पास कोई फ़ोन नंबर नहीं है।  


यह हमेशा स्पष्ट नहीं होता है कि Zomato.com प्रतिनिधियों से बात करने का सबसे अच्छा तरीका क्या है, इसलिए हमने ग्राहक समुदाय के सुझावों से निर्मित इस जानकारी को संकलित करना शुरू किया।  कृपया अपने अनुभव साझा करते रहें ताकि हम इस मुफ्त संसाधन में सुधार जारी रख सकें


लेकिन दोस्तो इसका कुछ side effect भी है। जो में आपको बता देता हूँ । जिससे जानने के बाद आपका मन online खाना मंगवा कर खाने का मन नही करेगा । तो चलिए वो भी आपको हम बता देते हैं । 


Fast food खाने से हमारे शरीर मे क्या होता है ? 

दोस्तो fast food बहुत ही मजा आता है । क्योकि इसमे कई तरह के मैटीरियल मिला कर बनाया जाता है । जो खाने में बहुत आनद आता है एसी के साथ मे खाना भी घर पर नही बनवाना होता है तो लोग online खाना order तो करेगा ही लेकिन इस खाना खाने के बाद जो होता है । वो आप नही जानते हैं । 


दोस्तो Fast Food आणि मैटीरियल से बनाया गया खाना खाने से हमारे शरीर मे कई प्रकार के बीमारी हो जाती है । जैसे किडनी सिखायत , अस्तमा , बुखार , मलेरिया जैसे बहुत से बीमारी हो जाती है । 


क्योकि फ़ास्ट फ़ूड के मैटीरियल में बहुत कुछ देकर बनाया जाता है । अगर आप इस तरह से online खाना खाते हैं । तो आपके शरीर मे बीमारी बहुत जल्द हो जाएगी । 


अगर आपको बीमारी से बचना है तो आप घर मे ही खाना खाये घर का बना हुआ खाना खाएं और तंदरुष रहे । अगर आपको हमारे बताये गए बातों को गक्त लगता है । तो आप डॉक्टर से भी सलाह ले सकते हैं । 


क्योकि आपको लगता है कि में आपको गलत बता रहा हूँ तो आप डॉक्टर से भी जानकर पूछ सकते हैं । तो दोस्तो में आपके लिए ही बता रहा हूं कि online खाना खाने से बचे । ओर अपना आयु को बढ़ाए । 


तो दोस्तो उम्मीद करता हूँ कि यह जानकरी आपको अच्छा लगा होगा । तो आपके मन मे कोई सवाल है तो comment box में जरूर बताये । ओर ऐसे ही जानकारी के लिए हमारे ब्लॉग को subcribe जरूर करे । और हेल्थ से जुड़ी कोई भी जानाकरी के लिए हमारे ब्लॉग वर्मा न्यूज़ कॉम पर जरूर जाए । 


तो दोस्तो आज के लिए इतना ही अब हम चलते हैं फिर मिलंगे कल नई जानाकरी के साथ तब तक हमारे ब्लॉग के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,


No comments:
Write comment