". कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद क्या नहीं करना चाहिए। कोरोना वैक्सीन क्यों लगाया जाता है। What not to do after applying corona vaccine. Why is corona vaccine administered? - Hindi me jane

कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद क्या नहीं करना चाहिए। कोरोना वैक्सीन क्यों लगाया जाता है। What not to do after applying corona vaccine. Why is corona vaccine administered?

By:   Last Updated: in: ,

 कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद क्या नहीं करना चाहिए। कोरोना वैक्सीन क्यों लगाया जाता है।    What not to do after applying corona vaccine. Why is corona vaccine administered?



कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद क्या नहीं करना चाहिए। कोरोना वैक्सीन क्यों लगाया जाता है।    What not to do after applying corona vaccine. Why is corona vaccine administered?


इस समय ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। वैक्सीन लगाने से पहले और वैक्सीन पाने के बाद आपको क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए जिससे? साइड इफ़ेक्ट ऑफ़ जिससे कोई भी खतरा बिल्कुल ना हो तो थोड़ी सी परेशानी बीपी लो बीपी हाई की शिकायत हो सकती है। आपको थोड़ा सा पहले से अलग महसूस होगा तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। आपको याद रखना है। कोई भी ज्यादा से ज्यादा इंजेक्शन ना लगाएं। अगर आपने वैक्सीन लगवाई है तो फीवर लाजमी है। फीवर आना एक आम बात होगी। ठीक है ना यह बात आप ध्यान रखें। कोई भी हाई डोज मेडिसिन नहीं लेना है जिससे बहुत ज्यादा खतरा होता है। अगला बात करें जो भी बच्चे से लेकर गर्म बात करें। लगेगी। सबके लगेगी, कोई नहीं छूटेगा। एक बहुत इंपोर्टेंट पॉइंट यह है कि डब्ल्यूएचओ ने साफ-साफ कह दिया है कि आपने गरबे लगवाने के बाद लगने के बाद लोगों को कम से कम 45 दिनों तक शराब और सिगरेट से दूर रहना होगा। क्योंकि यह दोनों चीजें सिस्टम को दबा देती। 

Read also अपने मृत्यु के तारीख को जानें! Www.death_cloth.org. अपने मृत्यु( मौत) के तारीख का पत्ता कैसे लगाएं?


 इसलिए आप समझ सकते हो कि कहीं ना कहीं अगर आप के फेफड़े मजबूत है तो करोना नहीं आएगा।। आपको बता देना चाहता हूं जो सबसे अहम बात है। वैक्सीनेशन में हम लोग क्या करते हैं। एक्चुअल में हम जब भी देखते हैं कि कहीं ना कहीं किसी के हाथ में टैटू गुदा हुआ है। किसी के हाथ पर नाम लिखा हुआ है। मशीन से आप का शिकवा लेते हो तो यह चीजें आपको बिल्कुल नहीं करना। यह बिल्कुल साइड इफेक्ट कब पूरी तरीके से WHO ने अपने स्टेटमेंट में कह दिया है कि वह टीम के तुरंत बाद टैटू बिल्कुल नहीं लगवाना चाहिए। यह खतरा आप बढ़ेगा अगर आप टैटू लगाया है तो बिल्कुल यह घातक साबित होगा और सबसे अच्छा आता है कि आपको क्या करना चाहिए। क्या नहीं करना चाहिए। अपनी बॉडी के अनुसार? इनको लगवाने के बाद शरीर में पानी की कमी होगी जिससे कमी नहीं होने देना है। याद रखेगा कमी अगर हो गई तो आज के लंच लंच क्या होते हैं जो फेफड़े होते वह पानी के साथ होते हैं। अगर कमी हो गई तुरंत डैमेज होंगे और अगर लंच डैमेज होंगे तो फिर क्या होगा? कोरोना वायरस एक करेगा याद रखेगा। ओबैक्टिन लगना आपके मात्र के लिए क्या है? केवल एविन सिस्टम डेवलप करना है। यह जरूरी नहीं है कि व्यक्ति लगने के बाद आपको कोरोनावायरस से सत्तर परसेंट से ज्यादा क्या चीज है जहां पर वैक्सीन लगी है। उधर भी कोरोनावायरस लिए आपको डिवेलप खुद करना है। शरीर में पानी की कमी बिल्कुल नहीं होने देना है।

Read also अपने मृत्यु के तारीख को जानें! Know your date of death!

Read also इंसान की मृत्यु क्यों होती हैं? मृत्यु कैसे होती है जानें!

Read also आखिर शव को अकेला क्यों नहीं छोड़ा जाता है।

 प्यास लगे या ना लगे थोड़ा-थोड़ा पानी लेते जरूर रहे ठीक है। यह बात दिमाग में रख लेना है। जितनी भी बहने जितनी भी महिलाएं जितने भी व्यक्ति काम करने वाले हैं, जैसे जिम करते हैं, कोई भी और घर के कार्य कितने भी होते हैं।अधिग्रहण या जो कार्य कर रही हैं, उनको बैन लगने के बाद जिम को थोड़ा सा ब्रेक दे देना। अगर हम बात करें जो व्यक्ति जिम में जाते हैं जो लड़कियां जो महिलाएं जो फ्रेंड या जिम में जाते हैं या घर के काम होते हैं जो भारी-भरकम वाले जो घर के काम होते हैं, उनको भी डाल दें यानि 10 से 15 दिन के लिए थोड़ा थोड़ा करें और बाद में जितने भी भारी भरकम वाले का रहे हैं, उनको डाल दें जैसे ही जैसे आपकी जो है, जीवन की रफ्तार पहले जैसी हो जाएगी। वैसे-वैसे अपने काम भी रफ्तार पर आ जाएंगे तो पहला मुद्दा यह दोस्तों आपको क्या करना है। आप को पानी की कमी नहीं होने देना है।



  शरीर में आपको शराब और अल्कोहल सिगरेट और बताना यह सारी चीजों को । SIDE कर देना है नहीं तो व्यक्ति का कोई भी असर नहीं होगा। कुल मिलाकर एक बातें हैं कि आप अपने लव को बेहतर रखें क्योंकि फेफड़े क्या है। पानी का स्रोत होते हैं और फेफड़े पर ही डायरेक्ट कोरोना अपडेट करता है। देवास दिमाग में रखना है कि जब भी निकले मास्क इसीलिए कहा जाता है कि उसका मतलब क्या है। इसका मतलब यह है कि कोई भी ऐसा अपशिष्ट पदार्थ आप किसके पड़े पर नाटक करें। इसीलिए हम कहते हैं कि हमें वह चीजें नहीं लेना है जो हमारे लंच पर डिफेक्ट करें। 

Read also शरीर को मजबूर कैसे बनाए

Read also मोर पंख के फायदे | मोर पंख के उपाय |

यानी शराब हुआ अल्कोहल हुआ  पता चल ही रहा है। आपको अपनी जीवन के लिए थोड़ा सा सुधारना चाहिए। याद रखेगा करना है, फोन कर सकते हो। जब आप होंगे ही नहीं तो नेता कौन करेगा तो सिंपल सी बात समझ लीजिएगा कि आप है तो जहान है यानी जीवन है तो जहान है। 

No comments:
Write comment