". BankSathi App से Paise Kaise Kamaye | Banksathi ऐप क्या है - Hindi me jane

BankSathi App से Paise Kaise Kamaye | Banksathi ऐप क्या है

By:   Last Updated: in: ,

 BankSathi App से Paise Kaise Kamaye


नमस्कार दोस्तों क्या आप Banksathi ऐप के बारे में जानते हैं, Banksathi ऐप क्या है और BankSathi App से Paise Kaise Kamaye, वैसे यह बैंक साथी ऐप एक "Financial Products Reselling App" है जहां आप financial products को resell करके पैसे कमाते हैं। इससे refer and earn से आप बैंक से और भी कई तरह से पैसे कमा सकते हैं।



BankSathi App से Paise Kaise Kamaye


यह Banksathi ऐप कोई नया ऐप नहीं है, यह ऐप 10 फरवरी 2011 को जारी किया गया है, लेकिन इस ऐप के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं क्योंकि इस ऐप की मार्केटिंग ज्यादा नहीं की गई थी और वैसे भी बैंकिंग जैसे ऐप का उपयोग करके हम भारत के लोग थोड़े डरते भी हैं।


इस बैंक साथी ऐप की सबसे खास बात यह है कि इस ऐप से आप कई बैंकों से 0 बैलेंस के साथ saving account खोल सकते हैं, आप डीमैट अकाउंट खोल सकते हैं, क्रेडिट कार्ड पा सकते हैं, बीमा पा सकते हैं, इसके अलावा आप कई काम कर सकते हैं। यह Banksathi ऐप से और आप इन चीजों से पैसे भी कमा सकते हैं।


तो अगर आप इस Banksathi ऐप के बारे में जानना चाहते हैं कि Banksathi ऐप क्या है, यह कैसे काम करता है, इसके साथ क्या किया जा सकता है और इस Bank Saathi ऐप से पैसे कमाए तो इस बैंक साथी ऐप पर इस पोस्ट को पूरा पढ़ें। पूरी जानकारी विस्तार से दी गई है।


Banksathi ऐप क्या है?


Banksathi एक मोबाइल एप्लिकेशन है जहां आप एक फाइनेंशियल सलाहकार बनकर पैसा कमा सकते हैं, यानी इस एप्लिकेशन के माध्यम से अपने ग्राहकों और दोस्तों और परिवार को फाइनेंशियल सर्विस प्रोवाइड करने के लिए, जैसे डीमैट अकाउंट खोलना, बैंक saving account खोलना, क्रेडिट कार्ड या लोन दिलाना आप सभी सुविधाएं देकर कमीशन के रूप में पैसा कमा सकते हैं।


इस ऐप में अकाउंट बनाने के बाद आप बैंक साथी सलाहकार बनकर ग्राहकों से जीरो बैलेंस saving account खोल सकते हैं, जैसे कोटक बैंक, इंडस बैंक, इनमें से कई बैंक इस ऐप में मिल जाएंगे।


अगर आप इन सभी बैंकों में अपने ग्राहकों और दोस्तों का सेविंग अकाउंट खोलेंगे तो आपको अच्छा कमीशन मिलेगा। बहुत से लोग इन बैंकों में अपना saving account खोलना चाहते हैं तो आप यहां से अकाउंट खोलकर पैसा कमा सकते हैं।


इसके अलावा आप अपने उन दोस्तों और परिवार को लोन या क्रेडिट कार्ड देकर पैसे कमा सकते हैं, जिन्हें लोन या क्रेडिट कार्ड की जरूरत है।


स्टॉक मार्केट म्यूचुअल फंड में निवेश करने के लिए, आपको एक डीमैट + ट्रेडिंग अकाउंट खोलना होगा। यहां से आप जो भी डीमैट अकाउंट खोलना चाहते हैं उसका अकाउंट खोलकर कमीशन के रूप में पैसा कमा सकते हैं।


बैंक साथी ऐप बैंक साथी सलाहकार बनकर आपके ग्राहकों, दोस्तों और परिवार को ये सभी सर्विसेज प्रोवाइड कर सकता है और डीमैट अकाउंट खोलने, सेविंग अकाउंट खोलने, क्रेडिट कार्ड पाना और लोन पाने के लिए कमीशन के रूप में पैसा कमा सकता है।


आखिरी में दोस्तों, बैंक साथी ऐप refer and earn के सिद्धांत पर काम करता है, मैंने ऊपर जो भी सर्विस के बारे मे बताया है जैसे डीमैट अकाउंट खोलना या सेविंग अकाउंट खोलना, ये सभी ऐप खुलते हैं जिसके माध्यम से आपको Banksathi ऐप के भीतर ये सभी मिल जाएंगे। 


आपको बस अपने दोस्तों को रेफर करके अकाउंट बनाना है, जैसे ही आपके दोस्त का अकाउंट कंपनी के नियमों के अनुसार सफलतापूर्वक खुल जाएगा, उस referral से पैसा आपके Banksathi ऐप में आ जाएगा, जिसे आप अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं। .


ध्यान दें :-


अगर आपको शेयर मार्केट, स्टॉक मार्केट, म्युचुअल फंड में इंटरेस्ट है तो आपको पता होगा कि इन सभी में निवेश करने के लिए हमें एक डीमैट अकाउंट बनाना होता है। ऐसे में डीमैट अकाउंट खोलने के लिए बहुत सारे application हैं जो अच्छी संख्या में referral प्रोवाइड करते हैं।


Ex: Upstox, 5 Paisa, Paytm Money, Icici direct, One code, अगर आप इन सभी को अपने दोस्तों या परिवार को रेफर करके अकाउंट बनाते हैं तो यह आपको अच्छी संख्या में रेफरल देता है।


लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह सब ऐप आपको Banksathi ऐप के भीतर ही देखने को मिलेगा, जिसके माध्यम से आप इन सभी Upstox, Paytm Money, One Code को रेफर करके पैसे कमा सकते हैं और जो भी पैसा आप कमाते हैं वह आपके बैंकिंग पार्टनर के पास होगा। वॉलेट में जोड़ा जाए। फिर आप इसे अपने पेटीएम या बैंक अकाउंट में भेज सकते हैं।


अभी तक हमने आपको इस ऐप द्वारा दी जाने वाली सर्विसेज के बारे में बताया है, जिसे आप अपने ग्राहकों को देकर अच्छा कमीशन कमा सकते हैं।


इन सबके अलावा खास बात यह है कि आप अपने दोस्तों को Banksathi ऐप का सुझाव देकर नेटवर्क बनाकर पैसे कमा सकते हैं, यानी टीम लेवल की कमाई भी इस ऐप में मौजूद है।


Banksathi ऐप को अपने किसी भी दोस्त को रेफर करें और उस पर अकाउंट बनाएं। फिर इस ऐप से आप जो भी कमाओगे उस पर आपको 10% कमीशन मिलेगा।


उदाहरण के तौर पर अगर आपका दोस्त बैंक साथी ऐप से ₹1000 जीतता है तो आपको ₹100 मिलेंगे, इस तरह आपको टीम लेवल की भी जीत मिलती है।


Important :-


अब तक मैंने आपको बताया है कि Bank Sathi app क्या है? कैसे काम करता है यह ऐप, आप इससे कैसे कमाते हैं? इसमें आप ग्राहक को क्या सर्विस प्रोवाइड कर सकते हैं? Banksathi ऐप को रेफर करके पैसे कैसे कमाए? बैंक साथी ऐप में टीम लेबल की कमाई कैसे होगी, इसके बारे में मैंने आपको ऊपर जानकारी दी है, अब आपको यह तय करने की ज़रूरत है कि आप बैंक साथी ऐप का उपयोग करना चाहते हैं या नहीं।


कुछ लोग सोचते हैं कि यह एक नकली ऐप है, लेकिन यह बैंकसाथी ऐप कई अखबारों में भी छपा है, जैसे कि Yourstory, Mint, BusinessLine, Business Standard, Dailyhun, आदि। इससे पता चलता है कि यह नकली ऐप नहीं है। .


Banksathi ऐप क्या है या यह किस तरह का ऐप है, इसके बारे में जानकारी हो गई है तो आइए अब जानते हैं कि इस Bank Sathi ऐप को कैसे डाउनलोड करें और इससे अकाउंट बनाकर पैसे कैसे कमाए।


Banksathi ऐप कैसे डाउनलोड करें?


दोस्तों Banksathi ऐप को डाउनलोड करने का तरीका बहुत ही आसान है क्योंकि यह ऐप आपको प्ले स्टोर पर आसानी से मिल जाएगी जहां से आप इसे आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।


अगर आपको यह बैंक साथी ऐप किसी भी कारण से प्ले स्टोर पर नहीं मिलता है तो आप ब्राउजर पर सर्च करके इस बैंक साथी ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं, इस ऐप में लॉग इन करने के लिए आपको एक रेफरल कोड की जरुरत होगी, तो यह कोड 27520314 यूज़ कर सकता है।


BankSathi App अकाउंट खोलने के लिए ज़रूरी डॉक्युमेंट्स 


Banksathi ऐप पर अकाउंट बनाने के लिए आपके पास निम्न में से कुछ डॉक्युमेंट्स होने चाहिए।


• आधार कार्ड
• पैन कार्ड
• आधार रजिस्टर मोबाइल नंबर
• बैंक अकाउंट नंबर या पेटीएम नंबर


यदि आपके पास ये सभी डिटेल्स हैं, तो आपका अकाउंट Banksathi ऐप में बन जाएगा।


बैंक साथी ऐप में अकाउंट कैसे खोलें?


दोस्तों आज हम आपको BankSathi se paise kaise kamaye app के बारे में बता रहे हैं, दोस्तों Bank Sathi application एक ऐसा application है, यह बहुत ही safe और आसान भी है, Bank Sathi application में account बनाना बहुत ही आसान है, आपको बस एक की जरुरत है इसके लिए मोबाइल फोन नंबर और एक ईमेल आईडी को लिंक करना ज़रूरी है, जिसकी मदद से आप बैंक साथी एप्लिकेशन में अकाउंट बना सकते हैं। बैंक साथी ऐप पर अकाउंट बनाने के लिए आपको नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना होगा।


दोस्तों सबसे पहले आपको Google Play Store से Bank Saathi ऐप को डाउनलोड करके ओपन करना है, यहां आपको कुछ व्यूज दिखाई देंगे, जिन्हें आपको स्किप करना है।

जैसे ही आप ऐसा करते हैं आपके पास अपना मोबाइल नंबर एंटर करने का ऑप्शन होगा, आपको अपना परमानेंट आधार लिंक मोबाइल नंबर एंटर करना होगा और ओटीपी वैरिफाई करना चुनना होगा।

ऐसा करने के बाद, अगले स्टेप में, आपको अपना पूरा नाम एंटर करना होगा जो आपके किसी दूसरे documents पर लिखा है, साथ ही आपके क्षेत्र के लिए पिन नंबर भी एंटर करना होगा।

यहां आपको अपना कोई भी रेफरेंस प्वाइंट डालना होगा। आपको अपनी ईमेल आईडी और एक रेफरल कोड भी एंटर करना होगा।

तो जैसे ही आप ऐसा करेंगे, Banksathi ऐप में आपका बैंक अकाउंट बन जाएगा। तो आप यहां से पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं लेकिन सबसे पहले आपको अपनी प्रोफाइल कंप्लीट करनी होगी।

प्रोफाइल बनाने के लिए आपको अपने आधार कार्ड, पैन कार्ड और बैंक अकाउंट की जरुरत होगी, आप इन 3 डॉक्युमेंट्स की जानकारी देकर अपना प्रोफाइल बना सकते हैं।


Banksathi KYC आवेदन कैसे पूरा करें?


दोस्तों बैक साथी ऐप अकाउंट बनाने के बाद आपको यहां KYC भी पूरा करना होगा, नहीं तो आपको बैंक साथी ऐप से पैसे कमाने में परेशानी हो सकती है और आप KYC किए बिना कमाए हुए पैसे नहीं निकाल सकते हैं, तो आपको बता दें कि आप बैंक साथी मे आवेदन का केवाईसी कैसे पूरा करें।


स्टेप 1. केवाईसी ऑप्शन देखें: सबसे पहले आपको अपना बैंक साथी ऐप खोलना होगा और अपनी प्रोफाइल पिक्चर पर क्लिक करना होगा, जहां आपको कुछ इस तरह का ऑप्शन दिखाई देगा।



यहां आप इन 4 विकल्पों को पूरा करके अपना Kyc पूरा कर सकते हैं, तो आइए देखें कि आप इसे कैसे पूरा कर सकते हैं।


स्टेप 2. पर्सनल डिटेल एंटर करें - सबसे पहले, पर्सनल ऑप्शन पर क्लिक करें जहां आपको अपना पूरा पर्सनल डिटेल एंटर करने का ऑप्शन मिलेगा जिसमें आप अपना नाम, ईमेल आईडी देख पाएंगे, आपको नीचे date of birth एंटर करनी होगी, अपना gender और अकाउंट टाइप Individual/ Non-individual के तहत, सब कुछ सही ढंग से पूरा करने के बाद, सबमिट पर क्लिक करें।


स्टेप 3. बैंक डिटेल्स भरें - अब आपको दूसरे बैंकिंग ऑप्शन पर क्लिक करना होगा जहां आपके पास दो तरह के बैंक डिटेल्स भरने का ऑप्शन होगा, पहला बैंक डिटेल और दूसरा पेटीएम डिटेल जहां आप कोई भी ऑप्शन चुन सकते हैं।


यदि आप पहला ऑप्शन चुनते हैं, तो आपको बैंक अकाउंट नंबर के साथ IFSC कोड एंटर करना होगा और यदि आप दूसरा ऑप्शन चुनते हैं, तो आपको उस नंबर का OTP एंटर करना होगा। 


स्टेप 4. प्रोफेशनल डिटेल एंटर करें - अब आपको तीसरे ऑप्शन प्रोफेशनल डिटेल पर क्लिक करना होगा और दी गई ईमेज की जानकारी भरकर सबमिट करना होगा, हालांकि आप चाहें तो इस स्टेप को छोड़ सकते हैं।


स्टेप 5. KYC डिटेल भरें: अब अंतिम KYC डिटेल पर क्लिक करें जहां आपको आधार कार्ड और पैन कार्ड का नक्शा दिखाई देगा जिसमें डिटेल जोड़ने का ऑप्शन है, फिर यहां अपना आधार नंबर और पैन नंबर एंटर करके चेक करे, अपना नाम एंटर करें और सबमिट करें।


इससे आपके चार स्टेप्स पूरे हो जाएंगे और आपका KYC पूरा हो जाएगा।


2022 में Banksathi ऐप से पैसे कैसे कमाए?


दोस्तों, Banksathi ऐप पर पैसे कमाने के कई तरीके हैं, मुख्य रूप से 0 बैलेंस सेविंग अकाउंट खोलकर, डीमैट अकाउंट खोलकर, EMI कार्ड बनाकर, लोन अप्रूव करने के लिए बीमा करवाकर और क्रेडिट कार्ड बनाकर आप Banksathi ऐप से पैसे कमा सकते हैं।


अभी अपस्टॉक्स डीमैट अकाउंट खोलकर आपको सबसे ज्यादा कमीशन मिलेगा, जिससे एक ही अकाउंट पर 1200 रुपये तक की कमाई हो सकती है।


अगर आप एक बिजनेसमैन हैं और आप इस तरह का काम करते हैं तो यह ऐप आपके लिए सबसे अच्छा ऑप्शन है जिसमें आप दूसरे काम करके ग्राहक से पैसे कमा सकते हैं और आप इस ऐप से कमीशन भी कमा सकते हैं। इसमें यह नियम है कि जब आप अकाउंट खोलते हैं तो आप क्लाइंट से पैसे नहीं ले सकते, लेकिन बहुत से लोग अपना काम करने के लिए पैसे देने को तैयार रहते हैं।


इसमें आपको सेविंग अकाउंट, डीमैट अकाउंट, ईएमआई कार्ड, लोन, इंश्योरेंस और क्रेडिट कार्ड बनाने या अकाउंट खोलने के हर काम के लिए अलग-अलग कमीशन मिलता है जैसा कि मैं आपको पहले ही बता चुका हूं।


अगर आप बिजनेसमैन नहीं भी हैं तो भी आप अपने आसपास के लोगों के लिए इस तरह का काम करके पैसे कमा सकते हैं, बहुत से लोगों को इस तरह का काम करना नहीं आता है, तो चलिए उनके लिए भी एक और तरीका जानते हैं।


BankSathi ऐप से पैसे कमाने के लिए प्रोडक्ट्स की सबसे अच्छी लिस्ट क्या है?


दोस्तों यहां मैं आपको उन प्रोडक्ट्स की लिस्ट दूंगा जहां से आप बैंक साथी ऐप से पैसे कमाने के लिए अच्छा पैसा कमा सकते हैं, जो इस प्रकार है।


  • एक डीमैट अकाउंट खोलें

  • एक बैंक अकाउंट खोलें

  • क्रेडिट की एक लाइन बनाकर

  • लोन दिलवाकर 

  • ITR और TAX का पेमेंट करके 

  • Refer and earning के माध्यम से

  • My Team बनाके 


दोस्तों इसके अलावा आपके पास BankSathi ऐप पर पैसे कमाने के कई ऑप्शन भी हैं जो मैंने आपको ऊपर बताए हैं लेकिन यह प्रोडक्ट और पैसे कमाने के तरीकों की एक लिस्ट है जहां से आप BankSathi ऐप से अच्छा पैसा कमा सकते हैं।


इन सभी प्रोडक्ट्स और कंपनियों से BankSathi ऐप से पैसे कमाने का प्रोसेस?


स्टेप 1. प्रोडक्ट्स को सिलेक्ट करें

स्टेप 2. कंपनी को सिलेक्ट करें

स्टेप 3. उस कंपनी के नियमों को जानें और स्वीकार करें

स्टेप 4. लिंक शेयर करें 

स्टेप 5. BankSathi के साथ पैसे कमाएं


Banksathi ऐप से पैसे कैसे निकालें? (Withdraw)


दोस्तों बैंक साथी ऐप से पैसे निकालने का तरीका बहुत आसान है, अगर मेरे बताए गए तरीको से आप जो भी पैसा banksathi ऐप से कमाते हैं, उसके सारे पैसे आपके वॉलेट में जुड़ता रहता है, जो आपके द्वारा सबसे ऊपर भी दिखाई देता है। बैंक साथी ऐप खोलें।



यहां लिस्टेड किसी भी पैसे के आगे "withdraw" ऑप्शन भी दिखाई देगा, फिर आपको इस withdraw ऑप्शन पर क्लिक करना होगा जहां आपको बैंक अकाउंट या पेटीएम को सिलेक्ट करना होगा और ईमेज में दिखाए गए अनुसार पैसे निकालने का request सबमिट करना होगा। .


इसके बाद आपका withdraw रिक्वेस्ट सबमिट हो जाएगा और 24 घंटे के अंदर आपके बैंक या पेटीएम अकाउंट में पैसा क्रेडिट हो जाएगी, इस तरह आप बैंक साथी ऐप से कमाए हुए पैसे को आसानी से निकाल सकते हैं।


BankSathi ऐप से संबंधित हमेशा पूछे जाने वाले सवाल 


Q: बैंक साथी ऐप असली है या नकली?


उत्तर: Banksathi ऐप 2011 में बनाया गया था और अब तक इस ऐप को 1 लाख से अधिक लोग डाउनलोड कर चुके हैं। प्ले स्टोर पर इसकी रेटिंग 4.5 है, यूजर्स ने इस ऐप को लेकर अपनी पॉजिटिव रिव्यू दी है।


यह ऐप उपयोगकर्ताओं को real और समय पर पेमेंट कर देता है, इसलिए लोग बैंकसथी ऐप पर भरोसा करते हैं।


तो Banksathi ऐप real और भरोसेमंद ऐप है इसलिए बेझिझक इस ऐप का उपयोग करें और ऑनलाइन पैसा कमाना शुरू करें।


Q: बैंक साथी ऐप का ऑफिशियल ईमेल एड्रेस और कॉन्टैक्ट नंबर क्या है?


उत्तर: नॉर्थ बैंक साथी ऐप की ऑफिशियल वेबसाइट support@bankathi.com है,


यदि आपको Banksathi ऐप से कोई समस्या है, तो आप Banksathi कस्टमर केयर नंबर पर कॉल कर सकते हैं और उनका समाधान पा सकते हैं।


• इसके लिए आपको सबसे पहले बैंक साथी ऐप को ओपन करना होगा।


• इसके बाद अपने प्रोफाइल आइकन पर क्लिक करें।


• अब आपको About Banksathi का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करें.


• फिर नीचे स्क्रॉल करते हुए और नीचे पहुंचकर, आपको यहां कस्टमर केयर नंबर और ईमेल आईडी मिल जाएगी।


यदि किसी कारण से आप साथी बैंक ऐप नहीं खोल पा रहे हैं, तो मैंने नीचे साथी बैंक ऐप के लिए कस्टमर केअर नंबर प्रोवाइड किया है।

Read also what is the difference between hiv and aids.

 Read also    Facebook account verify kaise kare?  

  Read also      what is papita? What are the benefits of eating papaya?



No comments:
Write comment