". mobile se delete photo wapas kaise laen - गैलरी से डिलीट फोटो कैसे वापस लाएं। - Hindi me jane

mobile se delete photo wapas kaise laen - गैलरी से डिलीट फोटो कैसे वापस लाएं।

By:   Last Updated: in: ,

 

नमस्कार दोस्तों आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि मोबाइल से किसी भी कोई भी फोटो अगर डिलीट हो जाए तो उसको वापस कैसे लाएं।



mobile se delete photo wapas kaise laen. गैलरी से डिलीट फोटो कैसे वापस लाएं।

जानते हैं कि और मैंने आपका जरूरी का फोटो हो मोबाइल में गलती से कहीं डिलीट हो गया तो उसको वापस कैसे लाएं बहुत सारे लोग से गलती हो जाता है गलती से डिलीट हो जाता है फोटो उसको वापस कैसे लें बाद में फिर पछताना पड़ता है हम को पहचाने का कोई जरूरत नहीं है उन्हें दोबारा देख नहीं पाते हैं जब हम सोचते हैं कि डिलीट हुई फोटो को कैसे वापस लाएं कई बार हमारी सबसे बढ़िया तस्वीर भी डिलीट हो जाती हैं हमारे वह मेमोरी होते हैं जिसे हम हमेशा फोटो के जरिए संभाल कर रखना चाहते हैं लेकिन एक गलती कभी डिलीट हुई कर देती है।

गैलरी से डिलीट फोटो कैसे वापस लाएं अगर आपको भी इस फोटो को डिलीट को आपस वापस करना है तो बिल्कुल परेशान ना हो परेशान होने का कोई जरूरत नहीं आज हम आपको मोबाइल गैलरी से डिलीट हुए फोटो को रिकवर करने वाले कुछ एप्स के बारे में हम पता नहीं जाएंगे जो ऐप्स इंस्टॉल करके आप एक बार फिर उन्हें फोटो को देख पाएंगे जो कि आपके मोबाइल से डिलीट हो गई फोटो आपको वापस मिल जाएगा।।

Read also morpho 1300 e3 driver download 32-bit in Hindi

Read also एयरटेल से एयरटेल में एमबी या डाटा कैसे ट्रांसफर करें?

डिलीट फोटो वापस कैसे लाएं।

चलिए दोस्तों मोबाइल फोन से फोटो डिलीट फोटो को वापस कैसे लाएं अपने मोबाइल से डिलीट हुए फोटो को वापस पाने के लिए आपको थर्ड पार्टी एप्स को मदद लेनी होगी बिना थर्ड पार्टी की मदद से अब फोटो को वापस नहीं पाओगे रिकवर करना बहुत ही कठिन काम है।

आपको इस लेख के माध्यम से दौड़ टॉपिक ऐसी एप्स के बारे में हम बताने वाले हैं जिनकी मदद से आप भी डिलीट फोटो को वापस रिकवर कर सकते हैं एप्स फ्री पेट दोनों वर्जन में आती है फ्री वर्जन की मदद से भी मोबाइल से डिलीट फोटो को वापस कर सकते हैं आप सभी इन दोनों एप्स के मदद से करने के लिए आपको एंड्रॉयड फोन आपके पास रहना होगा और एंड्रॉयड ऐप की मदद से आप भी चुटकियों में डिलीट फोटो को वापस कर सकते हैं हम बताते हैं डिलीट फोटो को वापस कैसे करें।

1 रीस्टोर इमेज एप्स restore image apps.

हां दोस्तों रिस्टोर इमेज ऐप को डाउनलोड करना होगा आप गूगल प्ले में जाकर रिस्टोर इमेज एप्स टाइप करें टाइप करने के बाद में जो फर्स्ट वर्जन आएगा उसको ऐप डाउनलोड करें डाउनलोड करने के बाद में इंस्टॉल करें इंस्टॉल करने के बाद मोबाइल से डिलीट फोटो आपको वापस आ सकते हैं इसके मदद इस एप्स की मदद से।

चलिए नीचे दिए गए अफसरों को हम नींद कैसे पढ़ें और ध्यान से अपना रिकार्ड भी करें।

1 सबसे पहले आपको रे स्टोरी मैच सुपर फास्ट एप डाउनलोड डाउनलोड करना है इस एप्स के आर्ट गैलरी प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

2 इसके बाद आपको एप्स को इंस्टॉल करना है.

3 इंस्टॉल करने के बाद एप्स को ओपन करें.

एप्स को ओपन करने के बाद आपको सर्च द इमेज यू वांट टू रजिस्टर पर क्लिक करना होगा.

4 क्लिक करने के बाद अधिकार भी स्टार्ट हो जाएगी और सारी डिलीट फोटो आपको देखने लगेगी.

5 आपको जिस जिस डिलीट फोटो को वापस करी करो करना है उसको अब सिलेक्ट करें और सिलेक्ट करने के बाद रिस्टोर इमेज पर क्लिक करें बाकी फोटो फिर वापस आ जाएगी.

Download Karen.


2 easeus mobi saver app.

गैलरी से डिलीट फोटो को वापस करने के लिए अब कोई एप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं इस इस्तेमाल करने के लिए आपको प्ले स्टोर से जाकर आपको डाउनलोड करना होगा डिलीट कांटेक्ट नंबर और डिलीट वीडियो को भी वापस कर सकते हैं इसके लिए आपको मोबाइल रोटेट होना चाहिए तो जानते हैं कि इस्तेमाल करना इस एप्स को वापस कर सकते हैं।

1 आपको इस एप्स को डाउनलोड करने के लिए प्ले स्टोर से easeus app  ऐप को डाउनलोड करें.

2 एक्स ओपन करें और फोटो डिलीट वीडियो पर क्लिक करें।

3 एप्स एप्स ए स्टोरेज की परिभाषा मांगने तो अलाव कर दें अलाव करते ही आपके मोबाइल स्क्रीन पर सभी डिलीट फोटो आना शुरू हो जाएगी आपको जिस फोटो को वापस चाहिए उस पर अब क्लिक करें।

4 फोटो मिलने पर उन पर क्लिक करने के बाद आपको ऊपर दिए गए रिकवर पर क्लिक कर दें रिकवर पर क्लिक करने के बाद में आपका सभी सिलेक्ट फोटो आपका डिवाइस आपका मोबाइल में सेव हो जाएंगे।

.easeus app download Karen.

Read also what is the difference between hiv and aids.

 Read also    Facebook account verify kaise kare?  

  Read also      what is papita? What are the benefits of eating papaya?

3 Disk digger app .

एप्स डिलीट फोटो वापस करने का रिकॉर्ड करने के लिए बहुत शराब बढ़िया एप्स है इसके मदद से आप सारे डिलीट फोटो वापस कर सकते हैं प्ले स्टोर से 50 मिलियन से ज्यादा लोग डाउनलोड कर चुके हैं इससे ज्यादा अब समझ गए होंगे कि इस एप्स का क्या मत बोलो चलिए पढ़ते हैं प्ले स्टोर पर इनकी रेडियो बात करते हैं तो 3.9 स्टार है और मोबाइल से डिलीट फोटो रिकवर करने के लिए एप्स के अच्छे तरीके से काम करता है।

1 मोबाइल के प्ले स्टोर से दिस इज अ एप्स इंस्टॉल कीजिए।

2 डाउनलोड होने के बाद उस को इंस्टॉल करें इंस्टॉल करने के बाद आप अपना मोबाइल में ओपन करें।

3 अब उस पर ओपन करने के बाद एप्स में डिलीट फोटो स्कैन होना शुरू हो जाएगा और अब की गैलरी से डिलीट हुए फोटो स्क्रीन पर दिखाई देने लगेगी।

4 जो जो फोटो आपका दिखाई दे रहा है जो जो फोटो आपको चाहिए उस पर उस पर आप क्लिक करें क्लिक करने के बाद में सबसे ऊपर में देखिएगा कि रिकवर बटन दिखाई देगा उस पर क्लिक करें उस पर क्लिक करने के बाद आपका सारे फोटो आपको मोबाइल में सेव हो जाएग.

5 आपके सामने तीन ऑप्शन आएंगे जिसमें आपको दूसरे नंबर वाले पर क्लिक करना होगा अरे मोबाइल स्क्रीन पर मेमोरी कार्ड फोन स्टोरेज और साथ में दूसरे सभी फोल्डर के आएंगे इसमें आप अपना फोटो और रख सकते हैं उस पर क्लिक करके सेव कर सकते हैं आगे और करके मोबाइल से डिलीट हुए फोटो को वापस शुरू कर पाएंगे.


Diskdigger app download..


Delete photo ko backup kaise karen.

देखिए दोस्तों अगर आपके मोबाइल में अगर जरूरी फोटो रहते हैं तो इसको हमेशा ब्रेकअप करके रखना बहुत जरूरी जिस तरफ लैपटॉप में रखते हैं चलिए आगे बताते हैं कि आपके मोबाइल में फोटो बैकअप ऐप्स रखना चाहिए इस एप्स के जरिए आप सभी कभी भी उन तस्वीरों को पल भर में वापस कर सकते हैं डिलीट हो जाती इस तरह से कंप्यूटर में कोई फाइल भी जब हम हटा देते हैं तो वह कंप्यूटर का डॉक्टर सॉफ्टवेयर के अंदर चली जाती है तो इस पर से दोबारा उसको रिकवर कर सकता है उसे सेंड टू सैमसंग वाले भी है जो एप्स के द्वारा कर सकते हैं।

Mobile se delete backup apps.

Dumpster app .

1 बैकअप ऐप्स डूम पोस्टर एंड्रॉयड डाउनलोड करें ।

2 ओक गूगल प्ले स्टोर में जाकर टिक टॉक एप्स डाउनलोड करें डाउनलोड करने के बाद उसको ओपन करने करें ओपन टू मिस्टर को प्रवेश e-proc एग्री करनी होगी यदि आप पेट प्लान नहीं करना चाहते हैं तो फ्री में अक्टूबर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो स्टार बेसिस पर क्लिक करें।

3 स्टोरेज परमीशन अलार्म करें अब आपके मोबाइल गैलरी से कोई भी फोटो डिलीट हो जाती है तो आप उसे दो मास्टर से दोबारा वापस कर सकते हैं।

Dumpster app download.

निष्कर्ष 

हेलो दोस्तों हम आशा करता हूं कि आप डिलीट फोटो को वापस कैसे करें इसके बारे में आपको पूरा नाम भी जरूरी होगा और जो जो ऑप्शन बताएं हैं उससे आप टाइप कर लीजिए कोई दिक्कत नहीं है ऐसे ही और रोचक जानकारी के लिए हमारे ब्लॉक से जुड़े रहे हैं इस तरह जानकारी आपको हमेशा मिलते रहेगा दोस्तों।


No comments:
Write comment