". Photo ka size kaise kam kare online ? | Photo ka size Kaise kam kare Mobile se ? - Hindi me jane

Photo ka size kaise kam kare online ? | Photo ka size Kaise kam kare Mobile se ?

By:   Last Updated: in: ,

 Photo ka size kaise kam kare online ? | Photo ka size Kaise kam kare Mobile se ?

दोस्तो आज में आपलोगो को बताउंगा । की आपलोग कैसे Photo का Size कम कर सकते है। वो भी online आप अपने mobile से । दोस्तो कई बार हम from Apply करते है। तो वहाँ पर हमें कम size में Photo Uplod करना होता है। 50 kb , 100 kb में इस तरीक़े से कम करना पड़ता है। 


Photo ka size kaise kam kare online ? | Photo ka size Kaise kam kare Mobile se ?

तो दोस्तो आज में आपलोगो के लिए App भी लेकर आया हूं। इसमे आप एक click से photo का size कम कर सकते हो। और फ़ोटो की Quality इतनी कम नही होगी । क्योकि दोस्तो ऐसे कई Apps है। जिनमे quality बहुत ज्यादा कम होती है। 


लेकिन इसमे फ़ोटो की Quality काफी अच्छी रहेगा  । ओर एक click के अंदर आपका photo का size कम हो जाएगा । तो दोस्तो चलिए जानते है। ये दोनों App को कैसे यूज़ कर सकते है। और इसका नाम क्या है। 

shayari on life in hindi । जीवन पर शायरी हिंदी में - Poetry on life


Photo ka size kaise kam kare online ? | Photo ka size Kaise kam kare Mobile se ?

Step.1 दोस्तो Photo का Size कम करने वाला app का link में निचे में दे दिया हूं। जिससे कि आप उस पर click कर कर Download कर सकते है। जो link निचे में है। या फिर आप Playstore से भी Download कर सकते है। 


Image convert App Download 

          


Step. 2 तो दोस्तो आपको पहले अपना फ़ोटो का size देख लेना है। जो कि में आपको पहले अपने फोटो का size दिखा देता है। 

         


Step.3 तो दोस्तो इस App को Install करने के बाद आपको Download करना है। फिर आपको Open करना है। इसके बाद ये Apps कुछ आपसे परमिशन लेगा । तो आपको परमिशन दे देना है। 


Step.4 इसके बाद आपको + का चीन देखने को मिलेगा । जो कि आप निचे में देख रहे है। तो आपको इसपर क्लिक करना है। 

              


Step.7 यहाँ पर आने के बाद ओर आप इसपर क्लीक करने के बाद आप अपने Galley में पहुच जाएंगे । तो आपको अपने Gallery से जो भी फ़ोटो आपको पसंद आणि जिसके फ़ोटो को आप कम Size करना चाहते हैं। उसको Select करना है। 

Read also आखिर शव को अकेला क्यों नहीं छोड़ा जाता है।

Read also अपने मृत्यु के तारीख को जानें! Know your date of death!

Read also इंसान की मृत्यु क्यों होती हैं? मृत्यु कैसे होती है जानें!


Step.8 तो अब आपके पास इस तरह से आएगा । तो यहाँ पर आप कितने kb का फोटो का Size रखना चाहते हैं। वो लिखना है। और क्या आप फ़ोटो को Kb से MB में बनानां चाहते है। या mb से kb में बनाना चाहते हैं। ये आपको select करना है। 


जो की आपको एस फ़ोटो में दिखाई देता होगा । या फिर आपको इस App में भी दिखाई देगा । इसके बाद आपको निचे वाले ओपंसन Convert Now पर क्लिक कर देना है। फिर आपका image का size kb में हो जाएगा । 


Photo ka size kaise kam kare online

Step.1 online Photo का Size कम करने के लिए आपको सबसे पहले अपने Google में जाना है। इसके बाद आपको Search करना है।  Image compress इसके बाद आपके पास एक website आएगा । जो की आप निचे image में देख सकते है। 

       Image Compress Website 


   

इसके बाद आपको इस Website पर क्लिक करना है। 


Step.2 इसके बाद आपके पास इस तरह से आएगा । जो कि आप निचे image में देख सकते है। 

  

तो दोस्तो आपको यहाँ पर Uplod लिखा हुआ है। उसपर आपको क्लिक करना है। 


Step.3 अब आपको File को select करना है। जैसे कि आप नीचे इमेज में देख सकते हैं। 

      


Step.5 अब आपको अपना फ़ोटो को chooce करना है। जो जिसके आप Kb कम करना चाहते हैं। उस फ़ोटो को select कर लेना है। 


Step.6 अब दोस्तो आपको Upload के बगल में Compress का ऑप्सन देखने को मिलेगा । लेकिन उससे पहले आपको यहाँ पर select करना होगा । कि कितना MB आप घटना चाहते है।  जो कि आप यहाँ पर देख सकते है। इसके बाद आपको compress पर क्लिक करना है। 


अब दोस्तो Compress पर click करने के बाद आपको निचे में ओर ऊपर में बता देगा । कि आपका फ़ोटो को कितना kb में बदला है। जैसे कि आप image में देख सकते है। 


Step. 8 इसके बाद आपको फोटो के निचे आना है। Download  का एक ओपंसन दिखाई देगा । तो आपको उसपर क्लिक करके अपने कम हुआ kb वाला फ़ोटो को download कर सकते है। इनके बाद आप अपने mobile के file में जाये  । 


वहाँ पर आपको Download का एक file बन गया होगा । तो आपको उस पर क्लिक कर देना है। और वहाँ पर आप देख सकते है। कि आपका फ़ोटो वहाँ पर चला गया होगा । 


Photo ki size kam karne ka app

Step. 1 image का size कम करने के लिए आप को playstore पर जाना होगा । और search करना है। Q Lite आ फिर आप हमारे website के मदद से ही आप उस App पर जा सकते है। App का link में आपको निचे में दे दिया हूं। आप उस पर क्लिक करके app को download कर सकते है। 


          Qredunce lite image 


Step.2 App को Download करने के बाद आपको कुछ परमिशन लेंगे । तो आपको वो डालना है। इसके बाद इस तरह आएगा । जो कि आप निचे image में देख सकते है। 

   


Step.3 तो आपको यहाँ पर Choose photo पर क्लिक कर देना है। इसके बाद आप अपने profile आणि Gallery में चले जायेंगे । तो आपको वहा से जिस भी image का size को कम करना चाहते हैं। उसको select करना है। 


Step.4 तो जैसे की आप नीचे में देख सकते है। कि में अपना फ़ोटो को choose कर लिया हूं। इसको कम size करूँगा ।

तो दोस्तो आप यहाँ पर नीचे में देख सकते है। कि यहाँ पर में 10kb के image को रखना चाहते हैं तो वह में select कर लिया है । अब आपको जितने भी kb का फ़ोटो को रखना चाहते हैं। वो आपको Select करना है। फिर आपको नीचे में Start पर click कर देना है। 


   


अब दोस्तो आप ऊपर में देख सकते हैं। कि मेरा फ़ोटो का size 8.37 kb का हो गया है। जो पहले इस फोटो का size का था । 395 .16 kb अब घटा दिया हूं। तो हो गया है। 8.37 kb का तो दोस्तो में इसको ओर घटा सकता हूँ। तो अब इससे ज्यादा कम नही करेंगे । 


तो फ़ोटो को save करने के लिए आपको Saved पर क्लिक कर देना है। अब आपके photo आपके mobile में save हो गया है। तो आपको अब अपने mobile में File में जाना है। और वहाँ पर आपको एक Download file का ओपंसन होगा । 


तो ये फोटो आपका उसी file में मिल जाएगा । तो दोस्तो क्या आपके दिमाग मे कोई सवाल है। तो हमे comment box में जरूर बताये । ओर ऐसे ही Tech जानकारी को लागातार पढ़ने के लिये हमारे blogg को Subacribe जरूर करे । 


तो आज के लिए बस इतना ही अब हम चलते हैं। फिर मिलेंगे नई जानकारी के साथ तब तक हमारे blogg के अंत तक बने रहने के लिए आप शभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,


फोटो को 50kb में कैसे करें? ।

फोटो की साइज कम कैसे करें

How to Resiz Image Sahitydrshan? ।

रेसिज़े सेटिंग क्या है? ।

Photo ka size kaise kam kare online  ।

Computer me photo ka size kam kaise kare ।

Web Resizer ।

JPG Photo ka Size Kaise kam kare online ।

Jpg Photo ka size kaise kam kare online ।

50 KB Photo kaise banaye online ।

100 KB photo size in pixels ।

Photo ka size Kaise kam kare Mobile se ।

Resize image । 20 KB photo size in pixels

Photo ki size kam karne ka app ।

Web photo Resizer ।

फोटो रिजाइजर ।

FixPicture

No comments:
Write comment