". जियो सिम का नंबर कैसे निकाले ? - jio sim ka number kaise nikale. - Hindi me jane

जियो सिम का नंबर कैसे निकाले ? - jio sim ka number kaise nikale.

By:   Last Updated: in: ,

 जियो सिम का नंबर कैसे निकले? Jio number check code 2021?


आज के दौर में लोग कितना ज्यादा व्यस्त रहते है ये तो पता ही है सभी को। और ऐसे में हर एक छोटी छोटी चीजे याद रख पाना हर किसी के लिए आसान नहीं होता। और अपने फोन नंबर को याद रखना  उनमें से एक है। हर कोई अपने अपने फोन नंबर को याद नहीं रख पाता। 



जियो सिम का नंबर कैसे निकले? - Jio number check code 2021?


हमे कितने ऐसे मौके आते है जब हमारे mobile नंबर की जरूरत पड़ती है। चाहे phone recharge करवाना हो, कोई फॉर्म भरना होता है, school या collage में जरूरत होती है, bank में भी जरूरत पड़ती हैं। ऐसा कोई जगह नहीं है जहां फोन नंबर की जरूरत नही पड़ती हो। आधार कार्ड से लेकर पैन कार्ड तक हर एक काम में कॉन्टैक्ट नंबर की जरूरत पड़ती हैं। अगर इस सिचुएशन में अपना नंबर कोई भूल जाए तो jio ka number kaise nikale या अपना number कैसे देखे? ये हर एक के मन को परेशान करता है। ज्यादातर लोग jio sim card ही रखते है। इसीलिए आज के आर्टिकल में हम आपको बताएंगे की आप sim ka numberर कैसे निकाले? और अगर आप स्टेप्स तो फॉलो करते है सिर्फ कुछ मिनट में ही अपना नंबर देख पाएंगे।


तो अभी तक आप परेशान रह रहे थे तो टेंशन फ्री हो जाइए। 


Read also अपने मृत्यु के तारीख को जानें! Know your date of death!

Read also इंसान की मृत्यु क्यों होती हैं? मृत्यु कैसे होती है जानें!

Read also आखिर शव को अकेला क्यों नहीं छोड़ा जाता है।

जियो सिम का नंबर कैसे निकाले? jio ka number kaise nikale?


jio का नंबर कैसे निकले (jio number check code 2021) के बारे में चिंता हो रही है तो सबसे आसान और जल्दी वाला उपाय है की अपने फोन से किसी दूसरे के phone call करे। इससे आपको तुरंत ही पता चल जाएगा की आपका mobile नंबर क्या है। 


हां एक बात पर समस्या आ सकती है। अगर आपके mobile में balance नही है तो पता nhi चल पाएगा लेकिन, हम आपको 4 तरीके और बताने वाले है।आशा है की आपके काम आएंगे और आप अपना jio sim ka number kaise nikale देख पाएंगे।


Read also what is the difference between hiv and aids.

 Read also    Facebook account verify kaise kare?  

  Read also      what is papita? What are the benefits of eating papaya?

1299 पर कॉल करे।


बाकी और तरीके से ये तरीका सबसे आसान है और time की भी बचत हो जाएगी। बहुत ही कम time में आप अपना नंबर जान पाएंगे। 


इसमें आपको 1299 पर अपने नंबर से call करना होगा। इस नंबर पर 1299 पर जैसे ही आप कॉल करेंगे तो थोड़ी देर बाद call automatically disconnect हो जाएगा। और कॉल कट होने के तुरंत बाद एक text message आएगा। जिसमे आपका mobile number ka , बैलेंस से जुड़ी expiry date, और बैलेंस पैक सबकी जानकारी होगी।

इससे आप jio sim number check करने में सफल हो जाएंगे।



 Read also  Mini ATM pack - RNFI services

Read also  बिना ओटीपी के whatsapp कैसे चलाएं - how to run whatsapp without otp

Read also इंसान की मृत्यु क्यों होती हैं? मृत्यु कैसे होती है जानें!

My Jio app के द्वारा


जियो नंबर चेक कोड के साथ साथ jio number kaise dekhe आप इस ऐप जिसका नाम है my jio app से देख सकते है। अगर आपने अभी तक my jio app download नही किया है, तो ply store से सबसे पहले डाउनलोड कर ले।


download होने के बाद इसे इंस्टॉल करे। जब इंस्टॉल हो जाए तो my Jio app को ओपन करे। उसमे और जानकारी के लिए आपको लॉगिन करने की जरूरत पद सकती है। तो इसलिए पहले ही लॉगिन कर ले। जैसे ही आप लॉग इन करेंगे आपको अपने my account में जाना है। और वहां से अपने नंबर को आप देख सकते है।


My Account में अपने नंबर के अलावा आप और भी अन्य जानकारी को निकल पाएंगे।


Jio Call App से


Jio के custemer है और jio call app के बारे में नहीं सुना ऐसा तो बिलकुल नहीं हो सकता। और अगर नही सुना तो अब जान लीजिए। jio call app से आप jio number kaise jane पता कर सकते है। 

jio sim का इस्तेमाल करने के लिए आपको jio call app को इस्तेमाल करने की जरूरत पड़ती है। 

अगर आपके फोन में नही इंस्टॉल है तो प्ले स्टोर से jio call app को पहले इंस्टॉल कर ले। इंस्टॉल करने के बाद ओपन करे और फिर उसमे लॉग इन करे। 

log in करने बाद आप app के deshboadमें आते है। 

वहां पर एक उपर तीन डॉट होंगे जो vertical होंगे। उस तीन डॉट पर क्लिक करें। जैसे ही तीन डॉट पर क्लिक करेंगे वहां seting opation आएगा उस पर क्लिक करे।

वहां आपको आपका sim number दिख जाएगा।

Read also    Facebook account verify kaise kare?  

  Read also      what is papita? What are the benefits of eating papaya?

Phone के setting से


Jio sim ka number kaise nikale इसका पता आपको आपके एंड्रॉयड smartphone से भी बहुत आसानी से पता चल जाएगा। बस आपको अपने phone seting के सेटिंग में जाना होगा। सेटिंग में जाने के बाद sim card और mobile network opation में जाए। जैसे ही आप इस ऑप्शन में जाएंगे आपको आपका jio number दिख जाएगा। ये तरीका बहुत ही आसान और कम टाइम में भी हो जाएगा।


दोस्तो, आज मैने आपको सभी को बताया की jio ka number kaise nikale ( jio number check code 2021)। अब आपकी प्रोब्लम दूर हो गई होगी। 


अगर आपकी प्रोब्लम jio number kaise dekhe के बारे में कुछ कहना हो तो आप हमे comment करके बता सकते है।




No comments:
Write comment