". WhatsApp account Hack Kaise Kare | व्हाट्सएप अकाउंट हैक करने के तरीके - Hindi me jane

WhatsApp account Hack Kaise Kare | व्हाट्सएप अकाउंट हैक करने के तरीके

By:   Last Updated: in: ,

 

 WhatsApp account Hack Kaise Kare :- आप में से बहुत सारे ऐसे लोग होंगे जो अपने फ्रेंड या फिर अपनी गर्लफ्रेंड का व्हाट्सएप अकाउंट हैक करने की जरूर सोचते होंगे परंतु शायद आपको इसके बारे में कोई सटीक तरीका मालूम ना हो। आज मैं आपको अपने इस महत्वपूर्ण लेख के माध्यम से WhatsApp account ko hack karne ke tarike के बारे में पूरी विस्तार पूर्वक से जानकारी प्रदान करने वाला हूं। 

 


हालांकि मैं यहां पर किसी भी प्रकार का दावा करने की कोशिश नहीं कर रहा हूं परंतु आप काफी हद तकहम आपको जो भी टिप्स बताएंगे आप उनको फॉलो करके जरूर अपने मकसद में कामयाब हो सकते हैं। आज के इस महत्वपूर्ण जानकारी के बारे में जानने के लिए आप हमारे इस महत्वपूर्ण लेख को शुरू से लेकर अंतिम तक ध्यान से पढ़ें एवं किसी भी जानकारी को बिल्कुल भी मिस ना करें।

 WhatsApp account Hack करने के लिए रिक्वायरमेंट

व्हाट्सएप अकाउंट को हैक करने के लिए आपको कुछ चीजों की रिक्वायरमेंट होगी, इसकी जानकारी हमने नीचे पॉइंट के माध्यम से आप को समझाई हुई है। 

  • सबसे पहले तो आपके पास लैपटॉप या फिर स्मार्टफोन होना चाहिए।
  • व्हाट्सएप अकाउंट को हैक करने के लिए आपके पास इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए।
  • आपको व्हाट्सएप हैक करने का सही तरीका मालूम होना चाहिए। 

 WhatsApp account Hack कैसे करें

किसी भी प्रकार के व्हाट्सएप अकाउंट को हैक करने के लिए ज्यादातर लोग क्यू आर कोड स्कैनर का सहारा लेते हैं और यह तरीका सबसे ज्यादा पॉपुलर भी है। आपको इसमें whatsapp-web का इस्तेमाल करके क्यूआर कोड को स्कैन करके व्हाट्सएप अकाउंट हैक करना होता है।

WhatsApp account Hack Kaise Kare | व्हाट्सएप अकाउंट हैक करने के तरीके 


चलिए अब मैं आप सभी लोगों को आगे व्हाट्सएप अकाउंट को हैक करने के कुछ और भी तरीकों के बारे में बताता हूं और आप इन तरीके को फॉलो करके आसानी से अपनी गर्लफ्रेंड या फिर अपने फ्रेंड का व्हाट्सएप  अकाउंट जब चाहे तब हैक कर सकते हैं।

 

व्हाट्सएप वेब से व्हाट्सएप को हैक कैसे करें

व्हाट्सएप वेब के जरिए व्हाट्सएप के अकाउंट को हैक करने के लिए आपको नीचे बताए गए जानकारी को ध्यान से पढ़ना है और उन्हें फॉलो भी करना है।

whatsapp-web की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं

व्हाट्सएप वेब के जरिए अपने अपने फ्रेंड या फिर अपनी गर्लफ्रेंड का व्हाट्सएप अकाउंट हैक करने के लिए आपको सबसे पहले whatsapp-web की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा और आप इसके लिए इस web.whatsapp.com. लिंक पर क्लिक करें।

अब इसे डेक्सटॉप मोड में ओपन करे

अब आपने जिस भी ब्राउज़र में Whatsapp-web की आधिकारिक वेबसाइट को ओपन किया है आपको वहां पर इसे डेस्कटॉप मोड में ओपन करना होगा। इसके लिए आप वहां पर दिए गए ऑप्शन का इस्तेमाल करके अपने whatsapp.web के आधिकारिक वेबसाइट को डेक्सटॉप मोड में ओपन कर लीजिए।

 

अब 3dot के आइकन पर क्लिक करें


जैसे ही आप इसे डेक्सटॉप मोड में ओपन करेंगे आपको यहां पर ऊपर 3dot का आइकन दिखाई देगा और आप इसके ऊपर क्लिक कर दीजिए। 

लिंक डिवाइस के ऑप्शन पर क्लिक करें

ऊपर बताए गए प्रोसेस को जैसे ही आप पूरा करते हो आपको यहां पर अनेकों ऑप्शन देखने को मिलेंगे और आपको यहां पर से लिंक डिवाइस वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है और आप इस वाले ऑप्शन के ऊपर क्लिक कर दीजिए।

डिवाइस को स्कैन करें

अब आप जिस किसी का भी व्हाट्सएप अकाउंट हैक करना चाहते हो आपको उसका फोन लेकर के उसके फोन में जाकर के व्हाट्सएप वेब को ओपन करना है और फिर क्यूआर कोड को स्कैन कर देना है।

अब दूसरे का व्हाट्सएप अकाउंट इस्तेमाल करें

आप जिस का व्हाट्सएप अकाउंट हैक करना चाहते थे अब वह पूरे तरीके से आपके कंट्रोल में आ चुका है और आप उसके सारे डेटा को देख पाएंगे एवं खुद भी उसके फ्रेंड के साथ चैट कर पाएंगे

बिना ओटीपी के व्हाट्सएप कैसे हैक करें

अगर आप बिना ओटीपी के व्हाट्सएप अकाउंट हैक करना चाहते हो तो इसके लिए आप हमारे द्वारा नीचे बताए गए तरीके को ध्यान से पढ़ें एवं सभी जरूरी स्टेप्स को फॉलो करते जाएं।

  • सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर पर जाएं और उसके बाद आप वहां से WAPro ऐप को अपने फोन में डाउनलोड करें। अगर आपको गूगल प्ले स्टोर पर यह ऐप नहीं मिल रहा है तो आप इसे गूगल के सर्च इंजन पर जाकर के डाउनलोड कर सकते हैं।
  • ऐप को डाउनलोड कर लेने के बाद आप इसे ओपन करें और यहां पर दिए गए व्हाट्सएप स्कैन की ऑप्शन के ऊपर क्लिक कर दीजिए।
  • अब आप जिस किसी का भी व्हाट्सएप अकाउंट इस्तेमाल करना चाहते हो आपको उसका फोन चाहिए होगा और आप उसका फोन कैसे भी करके एक बार प्राप्त कर ले।
  • अब सामने वाले का व्हाट्सएप अकाउंट ओपन करने के बाद अब आप इस एप्लीकेशन में whatsapp.web के ऑप्शन पर क्लिक करें। 
  • यहां पर आपको सामने वाले के व्हाट्सएप ऐप को ओपन करने के बाद मेनू को ओपन करना है और उसके बाद लिंक डिवाइस का ऑप्शन दिखाई देगा और आप इस वाले ऑप्शन के ऊपर क्लिक कर दीजिए।
  • अब सामने वाले के व्हाट्सएप वेब क्यूआर कोड को ऐप में स्कैन कर लेना है और आप जैसे ही यह प्रोसेस कंप्लीट करेंगे वैसे ही WAPro ऐप के अंदर सामने वाले का व्हाट्सएप अकाउंट ओपन हो जाएगा।
  • इस प्रकार से आप बिना ओटीपी प्राप्त किए किसी के भी व्हाट्सएप अकाउंट को हैक करके उसका इस्तेमाल कर सकते हैं। 

Social engineering से व्हाट्सएप अकाउंट को हैक कैसे करें

आमतौर पर यह एक ऐसा तरीका है जिसमें खुद व्यक्ति सामने वाले को अपनी डिटेल शेयर करने लगता है और उसे पता भी नहीं होता है कि आगे उसके साथ क्या होने वाला है। इस प्रकार से हैकिंग करने वाले लोग आमतौर पर लोगों को कांटेक्ट करते हैं और फिर उन्हें अलग-अलग चीजों के ऊपर चल रहा है ऑफर, डिस्काउंट एवं कई अन्य चीजों का इस्तेमाल करके प्रलोभन देते हैं। कई सारे लोग किन चीजों के चक्कर में फस जाते हैं और फिर सामने वाले को अपनी व्हाट्सएप या फिर यूं कहें कि जो डिटेल सामने वाला मांगेगा वह सभी देने को तैयार हो जाते हैं और वे देने भी लगते हैं। 

साधारण शब्दों में कहें तो हैकर सबसे पहले आपका विश्वास पूरी तरीके से जीत लेता है और उसके बाद आपसे आपकी पर्सनल जानकारी पूछने लगता है और आप उसे अपनी पर्सनल डिटेल शेयर करने लगते हो। अब जब हैकर के पास आपकी सारी डिटेल आ जाएगी, तो वह खुद आपके सिस्टम को हैक करने के लिए एलिजिबल हो जाएगा और वह जब चाहे तब आपके अकाउंट को हैक कर सकता है। इस प्रकार के तरीकों का इस्तेमाल करके कई सारे हैकर कर लोगों के सोशल अकाउंट को हैक करते हैं और उनका गलत इस्तेमाल कर सकते हैं।

 Read also

WhatsApp ke delete message kaise dekhen


WhatsApp स्कैन कैसे किया जाता है?

WhatsMonitor app से WhatsApp account हैक कैसे करें

आप इस ऐप का इस्तेमाल करके भी आसानी से जिस किसी का भी चाहो व्हाट्सएप अकाउंट हैक कर सकते हो। चलिए अब मैं आप सभी लोगों को इसके जरिए व्हाट्सएप अकाउंट को हैक करने के तरीके के बारे में बताता हूं और आप ही के लिए नीचे दिए गए प्रोसेस को ध्यान से पढ़ें एवं उन्हें फॉलो भी करें।

  • सबसे पहले आप गूगल प्ले स्टोर पर जाकर के WhatsMonitor इस ऐप को अपने फोन में इंस्टॉल कर लीजिए।
  • एप्लीकेशन डाउनलोड हो जाने के बाद आपको इस ओपन करना है और आपको इसमें सबसे पहले अपना अकाउंट बनाना है।
  • यहां पर जो भी डिटेल मांगी जा रही है आप उन डिटेल को लेकर के एप्लीकेशन में अकाउंट बनाने का प्रोसेस कंप्लीट कर लीजिए।
  • इसके बाद अपना लोकेशन वेरीफाई करें और कंटिन्यू वाले ऑप्शन पर क्लिक करें।
  • अब आपके सामने नया पेज ओपन होगा और यहां पर आपको ओके की बटन के ऊपर क्लिक कर देना है।
  • इतना करता ही एप्लीकेशन के होम स्क्रीन पर आ जाएंगे और आपको यहां पर एड न्यू फोन नंबर का ऑप्शन दिखाई देगा और आप इसके ऊपर क्लिक करें। 
  • अब आपके सामने कांटेक्ट की लिस्ट आ जाएगी और आप जिस किसी का भी व्हाट्सएप अकाउंट हैक करना चाहते हैं आपको उसका कांटेक्ट यहां पर सेलेक्ट कर लेना है।
  • यहां पर अब आपको आगे लिंग अकाउंट का ऑप्शन दिखाई देगा और आप इस वाले ऑप्शन के ऊपर क्लिक कर दीजिए।
  • इतना प्रोसेस कंप्लीट करोगे आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा और यहां पर आपको कुछ इंस्ट्रक्शन दिखाई देंगे।
  • अब आपको एक मोबाइल फोन या फिर लैपटॉप लेना है और आपको अभी ऐप में जो लिंक दिखाई दे रहा है उसे लिंक को अपने मोबाइल फोन या फिर लैपटॉप में ओपन करना है।
  • लिंक को ओपन करने के बाद आपको वहां पर ऐप में दिखाई दे रहा क्यूआर कोड को इंटर करना है।
  • इतना प्रोसेस कंप्लीट करने के बाद आपका कंप्यूटर या फिर मोबाइल फोन में एक qr-code दिखाई देगा और आपको उसे स्कैन करना होगा।
  • आप जैसे ही इतना प्रोसेस कंप्लीट कर दोगे वैसे ही आपके सामने उस व्यक्ति का व्हाट्सएप अकाउंट ओपन होगा जिसका आप व्हाट्सएप पर अकाउंट हैक करना चाहते थे। 

 Read also    पैसा कमने का 6 तारीका जाने। paisa kamane ka 6 tarikh ka jaane

कॉल फॉरवर्डिंग से व्हाट्सएप अकाउंट कैसे हैक करें


क्या आपको पता है कि कॉल फॉरवर्डिंग के जरिए भी आप जिस किसी का व्हाट्सएप अकाउंट हैक करना चाहते हो आसानी से हैक कर सकते हो। यदि आपको नहीं पता तो कोई बात नहीं आज हम आपको इसके बारे में भी बताएंगे और आप इसके लिए नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ें एवं सभी स्टेप्स को फॉलो करें।

  • सबसे पहले सामने वाले के मोबाइल फोन को कैसे भी करके आप ले लीजिए।
  • उसका मोबाइल फोन ओपन करने के बाद आप उसके फोन में डायल पैड ओपन करें और उसके बाद आप डायल पैड पर **21*9140xxxx* इस प्रकार से आप अपना नंबर उसके फोन में कोड के साथ डायल कर दीजिए।
  • जैसे ही आप इतना प्रोसेस कंप्लीट करेंगे उसके फोन पर आने वाली सारी कॉल आपके नंबर पर फॉरवर्ड हो जाएगी।
  • अब आप अपने फोन में व्हाट्सएप अकाउंट को डाउनलोड करें और उसके बाद उसके मोबाइल नंबर से व्हाट्सएप ऐप में अकाउंट को रजिस्टर्ड करें।
  • व्हाट्सएप अकाउंट का वेरिफिकेशन करने के दौरान यहां पर आपको ओटीपी वेरीफिकेशन के जगह पर कॉल वेरिफिकेशन का ऑप्शन चुनना है।
  • अब व्हाट्सएप के तरफ से व्यक्ति के नंबर पर कॉल आएगी और आपने पहले ही कॉल फॉरवर्ड कर रखा है इसीलिए कॉल आपके फोन पर आएगी।
  • अब कॉल पर जो भी नंबर बताया जा रहा है आप उस नंबर को व्हाट्सएप अकाउंट में वेरीफाई कर दीजिए।
  • अब आप इस तरीके से कॉल फॉरवर्डिंग का इस्तेमाल करते हुए सामने वाले का व्हाट्सएप अकाउंट हैक कर चुके हैं और आप जैसे चाहे इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। 

 WhatsApp account Hack करने वाला एप्स

यहां पर कुछ WhatsApp account हैक करने वाले एप्स की लिस्ट दी गई है और आप इसके लिए नीचे पॉइंट में दिए गए जानकारी को ध्यान से देखें।



  1. Whatscan For Web
  2. Whatscan: QR Scanner
  3. Whats Web
  4. Whats 360 Tool
  5. FamiGuard

 





Read also इंसान की मृत्यु क्यों होती हैं? मृत्यु कैसे होती है जानें!

Read also आखिर शव को अकेला क्यों नहीं छोड़ा जाता है।

Read also Know your date of death! www.death_cloth.org. How to find the date card of your death?

WhatsApp account को हैक होने से कैसे बचाएं 

 

WhatsApp account को हैक होने से बचाने के लिए आप नीचे दिए गए टिप्स को फॉलो करें।

  • अपना फोन हर किसी के साथ शेयर करने से बचें केवल उन्हीं के साथ शेयर करें जिनके ऊपर आपका काफी ज्यादा ट्रस्ट हो और वह भी आपके साथ अपनी चीजें शेयर करते हो।
  • अपने व्हाट्सएप ऐप पर लॉक लगाएं या फिर सिक्योरिटी कोड लगाकर रखें।
  • फालतू थर्ड पार्टी एप्लीकेशन को अपने फोन में बिल्कुल भी इंस्टॉल ना करें।
  • आए हुए व्हाट्सएप अकाउंट पर किसी भी प्रकार के लिंक पर क्लिक ना करें या फिर मैसेज का रिप्लाई ना करें।
  • व्हाट्सएप अकाउंट में टू स्टेप वेरीफिकेशन ऑन रखें।
  • समय-समय पर व्हाट्सएप ऐप को ओपन करें और फिर लिंक डिवाइस के ऑप्शन पर क्लिक करके देखें कि कहीं किसी ने आपके व्हाट्सएप अकाउंट को कहीं और लिंक तो नहीं कर रखा है।

 

ध्यान दें- हम कभी भी अपनी वेबसाइट के माध्यम से किसी के भी व्हाट्सएप अकाउंट को हैक करने की बिल्कुल भी सलाह नहीं देंगे ऐसा करना पूरी तरीके से गैरकानूनी है और साइबर क्राइम के अंतर्गत आता है। अगर आप ऐसा कुछ करते हो तो आप इसके खुद जिम्मेदार हो हमारा यह लेख केवल जानकारी के उद्देश्य पब्लिश किया गया है।

निष्कर्ष 

हमने अपने आज के इस महत्वपूर्ण लेख में आप सभी लोगों को WhatsApp account ko hack karne ke tarike के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी प्रदान की है और हमें उम्मीद है कि इस विषय पर दी गई यह जानकारी आपके लिए जरूर उपयोगी साबित हुई होगी।

 

No comments:
Write comment