". सपने में लड़की दिखती है | तो इसका मतलब जाने । 10 ऐसा सपना जो हर लड़का देखता है ? - Hindi me jane

सपने में लड़की दिखती है | तो इसका मतलब जाने । 10 ऐसा सपना जो हर लड़का देखता है ?

By:   Last Updated: in: ,

 सपने में लड़की दिखती है | तो इसका मतलब जाने । 10 ऐसा सपना जो हर लड़का देखता है ? 

सपनों में लड़कियां देखती है तो मतलब जाने क्या होता है कृष्ण उपदेश भगवत गीता। क्या आपको भी अपने सपनों के पीछे का मतलब समझ में नहीं आता। क्या आपको भी उल्टे सीधे और गंदे सपने आते हैं। क्या आपको भी कोई सपना लगातार परेशान करता जा रहा है। 

    


 सपने में लड़की दिखती है | तो इसका मतलब जाने । 10 ऐसा सपना जो हर लड़का देखता है ? 

दोस्तो अगर आपका जवाब हां है तो पोस्ट बिल्कुल आप ही के लिए तो बनाई हमने क्योंकि भले ही हम भारतवासी अपनी संस्कृति अपने कल्चर का सम्मान करने में बिल्कुल लीचड़ हो। लेकिन सालों से चली आ रही कुछ ऐसी अद्भुत चीजें हमारे भारत में आज भी मौजूद है जो इंसान का पूरा कच्चा चिट्ठा खोल कर रख सकती है। 


जिस तरह ज्योतिष शास्त्र से आने वाले कल को पता चलता है। ठीक उसी तरह स्वप्न शास्त्र से आपके द्वारा देखे गए सपने के पीछे का अर्थ होता चलता है जो कई बार इतना खतरनाक होता है कि सुनकर ही पैरों तले से जमीन खिसक जाएगी। ओर आज की इस पोस्ट में हम समझेंगे कि स्वप्न शास्त्र के हिसाब से सपनों के क्या मायने होते हैं।


कौन से सपना हमारी किस्मत चमका सकता है? ओर कोंन सा सपना हमें एक ही झटके में जमीन पर गिरा सकता है। दोस्तों पोस्ट वक्त में दिमाग को हिला देने वाली है। अंत तक बनी रहिए । 

Read also अपने मृत्यु के तारीख को जानें! Know your date of death!

  Read also    Know your date of death! www.death_cloth.org. How to find the date card of your death?


सपने में सपना देखने का मतलब

दोस्तो सपने यानी Dream देखना बिल्कुल नई बात नहीं है। यह एक ऐसा  नाचूरल प्रोसेस है जो हर इंसान के साथ होता है पर इंसान का दिमाग तब खराब होता है। जब एक ही तरह के सपनों से बार-बार दिखाइए। या फिर किसी एक प्रकार के सपनों को देखने के बाद उसकी जिंदगी में कुछ अच्छा या बुरा होना शुरू हो जाता है। 


ऐसे में सपने को समझने के लिए सबसे पहले हमें अपने दिमाग को समझना होगा। 

आप माने या ना माने । हमारा सब कॉन्सलेट माइंड से कई गुना ज्यादा ताकतवर होता है क्योंकि यह वह चीजें देख सकता है। महसूस कर सकता है और पहले से ही उसका अंदाजा लगा सकता है। जब तक कोई ही नहीं है।


आपका सबकॉन्शियस माइंड होने वाली घटना के बारे में आपको पहले से ही हिंट देना शुरू कर देता है। जब हमारा सबकॉन्शियस माइंड कितना ताकतवर होने के बाद हमें कुछ बताने के कौशिक कर रहा है। तो उसके पीछे कोई न कोई मतलब होगा। इस बारे में आज से हजारों साल लोगो को मालूम था। इसीलिए उन्होंने सपनों को जाने वाली विद्या की शुरुआत की जिसमें स्वप्न सास्त्र के नाम से जाना जाता है।


दोस्तो और ये बहुत ही चमत्कारिक विद्या है जिसके बारे में अगर किसी को पता चल जाए तो किस्मत बदल सकती है क्योंकि सपने तो हर कोई देखता है। लेकिन उसके पीछे का मतलब समझ पाना हर किसी के बस की बात नहीं है। 

Read also  2022 main holi kitni tarikh ki hai - 2022 holi kab hai


सपने में साँप को देखने का अर्थ 

अब जैसे कि एक बिल्कुल कॉमन सा सपना ले लो। जिसमे लोग साँप को देखते हैं। अब साँप अलग-अलग प्रकार के हो सकते हैं। लेकिन अगर में अपने पर्सनल एक्सपीरियंस आपको बताऊं। जब कभी मैंने सपने में  साँप देखा है तो मेरी जिंदगी में कोई ना कोई नुकसान हुआ है। या फिर मैं हमारे साथ कुछ गलत होता है या फिर आपके साथ तो इसका ठीक उल्टा होता है। अपना जवाब हमें कमेंट में बताना जरूर 


सपने में शारीरिक संबंध बनाते हुए देखना

दोस्तों थोड़ा आगे बढ़ते हैं और उस सपने के बारे में बात करते है। जो  लड़के या लड़की को आता ही है। खाश करके तब जब वो जवान होते हैं आणि किशोर अवस्था मे होता है। और अपना सपना कुछ और नहीं बल्कि संभोग करने का होता है। जी हां हम पूरे विश्वास के साथ कह सकते हैं कि आपने भी कभी न कभी सपने में खुद को या फिर किसी और को संभोग करते हुए देखा होगा


और इसके बाद जब इंसान की आंख खुलती है। तो उसे ऐसा लगता है। कि उसने बहुत ही गलत किया है। यहां तक कि अगर किसी को भी इस तरह का सपना आता है या फिर आया होगा तो तो उस एक्सपीरियंस  इंसान कभी नहीं भुला होगा। कई बार तो सपना कितना सच लगता है। 


कि आप ऐसे मान लेते हैं कि आप लेसन में संभोग किया है। लेकिन क्या आपको मालूम है। स्वप्न सास्त्र इसके बारे में क्या कहता है। असल मे सपनो में सास्त्र के अनुसार अगर कोई पुरूष सम्भोग करने का सपना आया है। तो उसे आने वाले समय मे भारी लाभ होता है।


आणि की कोई बढ़िया चीज से प्राप्त होती है जो से मानसिक शांति और आर्थिक संतुलन देती है इसके अलावा एक और सपना आता है।


सपने में खुद का मौत का सपना का मतलब क्या होता है ? 

मृत्यु का सपना खुद के मौत का सपना अगर खुद की मौत का सपना आता तो स्वप्न शास्त्र के अनुसार ये बताया गया है। कि कोई चीज आपको  अंदर ही अंदर खाए जा रही है यानी कि परेशान कर रही है। आपको किसी चीज का गिल्ड है। अगर आपने किसी काम के प्रति ग्लानि महसूस करी है। 


आपको पहचात हो रहा है। ऐसे में दोस्तों अगर आपको अपनी मृत्यु का सपना एक से अधिक बार आ रहा है तो आपको थोड़ा बैठकर शांति से सोचना चाहिए कि आपका जो ऊपर कौन सी स्माइल है, उसमें ऐसा क्या चल रहा है। जो आपको उतना ज्यादा effect कर रहे हैं। अगर आपको पता है तो बिना देर किए उस पर विचार करें और अपने आप को संभाल लेंगे जो पश्चाताप लाने का एहसास है या फिर दिमाग पर हावी होने लगेगा।


सपने में भगवान को देखने का अर्थ क्या होता है ? 

अब दोस्तो एक बहुत ही कोमल तरह का सपना होता जो सबको आता है और वो है अपने सपने में भगवान को देखना आणि की ईश्वर को देखना या फिर किसी पूजन पात्र को देखना जिसके इंशन इज्जत करता है। और भगवान का दर्जा देता हूं। 


दोस्तों ऐसा सपना इंसान को तब आता है। जब धर्म और आस्था के प्रति उसकी रुचि बढ़ रही हो ओर अगर नहीं हो रही है तो इस तरह के सपनों को देखने के बाद इंसान को अध्यक्ष के तरह बढ़ना चाहिए। क्योंकि इस तरह का सपना कोई नार्मल नही है। बल्कि ऐसा सपना दिखा कर प्रकृति आपसे कहना चाहती है।


कि आपको मानसिक शांति और संतुलन की जरूरत है। जो ईश्वर का ध्यान करने से मिलेगी। इसके अलावा दोस्तों स्वप्न शास्त्र में अलग-अलग तरह की चीजें सपने में दिखने के अलग-अलग संकेत बताए गए हैं। जिन्हें समझना बड़ा जरूरी है। 


सपने में किसी महिला को देखने का क्या मतलब होता है?

स्वप्न ज्योतिष की मानें तो अगर किसी औरत के साथ कोई पुरुष मैथुन करता है। तो उसे खूब सारा धन प्राप्त होता है क्योंकि यह सारी चीजें जितनी गलत  सपने में दिखती है। उतनी ही इसके पीछे सच छुपा होता है। 


बाकी आपका इस पोस्ट के बारे में क्या खयाल आता है। क्या आपको भी कभी ऐसे सपने आया है। तो comment box में जरूर बताये। तो आज के लिए इतना ही कल फिर मिलेंगे नई पोस्ट के साथ तब तक जय हिंद जय भारत ,,,


सपने में ननद को देखना

सपने में किसी महिला को देखने का क्या मतलब होता है?

सपने में लौकी देखना क्या होता है?

क्या सुबह का सपना सच होता है?

शारीरिक संबंध का मतलब क्या है?

सपने में खुद को देखना

सपने में बहुत सारे लोगों को देखना

सपने में शारीरिक संबंध बनाते हुए देखना

सपने में अपने प्यार को देखना

सपने में लकड़ी देखना

सपने में किसी को बिना कपड़ों के देखना

सपने में किसी को आशीर्वाद देना

सपने में किसी को पीटना

Read also what is the difference between hiv and aids.

 Read also    Facebook account verify kaise kare?  

  Read also      what is papita? What are the benefits of eating papaya?

No comments:
Write comment