". notification me photo kaise lagaye | नोटिफिकेशन में अपना फोटो कैसे लगाएं। - Hindi me jane

notification me photo kaise lagaye | नोटिफिकेशन में अपना फोटो कैसे लगाएं।

By:   Last Updated: in: ,


 नोटिफिकेशन में अपना फोटो कैसे लगाएं।  दोस्तों आप अपने फोटो में नोटिफिकेशन कैसे देखना चाहते हैं या फिर नोटिफिकेशन फोटो ऐप के बारे में क्या जानना चाहते हैं तो आइए जानते हैं दोस्तो जब भी हम कोई नया मोबाइल लेते हैं तो नोटिफिकेशन बार बिल्कुल सिंपल रहता है लेकिन आपके फोन में नोटिफिकेशन बार जरूर आता है सुंदर बना सकते हैं। यानि की नोटिफिकेशन में अपना फोटो लगा कर अपने दोस्त को चकमा दे सकते हैं।

www.lovegkv.com

notification me photo kaise lagaye


नोटिफिकेशन में अपना फोटो लगवाने के लिए आपको एक ऐप की जरूरत होगी जिसका नाम वन शेड है ये एप्लीकेशन आपको गूगल प्ले स्टोर पर मिल जाएगी इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद कुछ सेटिंग्स करनी होंगी। टैब पर ग्राहक काम करता है इसलिए नोटिफिकेशन फोटो ऐप जान कर इस पोस्ट को छोड़ कर मत जाना।

ऐप डाउनलोड कैसे करें।


नोटिफिकेशन में अपना फोटो कैसे लगाएं।



दोस्तों, मोबाइल के नोटिफिकेशन बार में अपना फोटो लगवाने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में एक ऐप डाउनलोड करना होगा। और यह ऐप आपको प्ले स्टोर पर नहीं मिलेगा। इस ऐप को डाउनलोड करने के लिए नीचे आपको लाल रंग का डाउनलोड बटन जरूरी है। उस पर क्लिक करके आप इस ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं।


apps में सेटिंग कैसे करें।


ऐप को डाउनलोड करने के बाद आप इस ऐप को ओपन कर लें। अब आपका सामने तीन मिशन आएगा जो आपको दिखाएगा। तो आपको एक-एक करके इन 3 परमिशन को अपडेट करना है। अब आपके सामने एक छोटा सा मैसेज आया है तो यहां पर आपको कैंसिल कर देना है। अब यह ऐप ओपन होगा।


अब आपको यहां कलर्स पर क्लिक करना है। अब आप यहां पर कस्टमर स्टैण्डर्ड इमेज का एक बैच प्राप्त करने के लिए क्लिक करें। सिलेक्ट पर क्लिक करना है। अब आपको अपनी गैलरी का चयन करना है। और गैलरी में से जो भी फोटो आप अपने नोटिफिकेशन में लेना चाहते हैं उसका सिलेक्ट कर लेना है।



अब आपको इस फोटो को अच्छे से क्रॉप कर लेना है। बिना फोटो के आप अपने नोटिफिकेशन में जाना चाहते हैं। क्रॉप करके ऊपर आपको सिलेक्ट बटन पर क्लिक करना है। जैसे ही आप इस पर क्लिक करें। तो यह फोटो आपके नोटिफिकेशन में लगेगा। तो इस तरह से आप अपने मोबाइल के नोटिफिकेशन में अपने मनपसंद का कोई भी फोटो लगा सकते हैं। हमारी वेबसाइट Veestrit पर आने के लिए धन्यवाद। एक छाया.




दोस्तो प्ले स्टोर पर ऐसे कई सारे ऐप हैं। जिस ऐप की मदद से आप अपने नोटिफिकेशन में फोटो लगा सकते हैं। जेसे वन शिड ऐप जो आपको प्ले स्टोर पर मिल जाता है। तो जानें इसे आप सेटअप किस प्रकार से कर सकते हैं।



.1 आपको Play Store पर जाना है। ओर One Shide App डाउनलोड करना है। या फिर आप हमारे दिए गए लिंक पर क्लिक करके भी डाउनलोड कर सकते हैं।


           One shade app   download 




.2 अब आपके पास 3 पद रिक्त हैं। डुअल सिम, एक्सेसिबिलिटी, नोटिफिकेशन तो आपको इस योजना के उद्देश्य पर ध्यान देना है। तभी आप नोटिफिकेशन में अपना फोटो लगा सकते हैं।






3 यदि आप नोटिफिकेशन बार में अपना फोटो लगाने की सोच रहे हैं तो इसके लिए नीचे दिए गए स्टेप पर ध्यान दें।







4 सबसे पहले प्ले स्टोर पर और वन शेड ऐप इंस्टॉल करें।

जब आप इस ऐप को पहली बार चालू करते हैं तो ऐसा कुछ यहां सभी पदों पर दिखाई देता है।









5 अब आपको नोटिफिकेशन के आधार पर नियुक्ति की अनुमति देनी होगी। आपको ऐप सेटिंग में ले जाया जाएगा। तो उसे अनुमति दें। जैसा कि आप नीचे दी गई छवि में देख सकते हैं।









6 अब ये ऐप पूरी तरह से ओपन हो जाएगा। आपको रंग का आवंटन अनिवार्य है। उस पर क्लिक करें।


7 अब आप इस ऐप को ओपन करें और कलर पर क्लिक करें।

अब आप कस्टम बैकग्राउंड इमेज का एक स्थान देख रहे हैं उस पर क्लिक करें। उसके बाद आप जो भी फोटो लगाना चाहते हैं नोटिफिकेशन बार में उन्हें सेलेक्ट करें।



8 इसी तरह से आप अपने फोन के नोटिफिकेशन बार में फोटो लगा सकते हैं, अब आपको दूसरे ऐप के बारे में जानकारी दी गई है।


अधिसूचना बार में अपना फोटो कैसे लगाएं?


नोटिफिकेशन मुझे अपना फोटो बनाने के लिए बहुत से ऐप है लेकिन जो सबसे अच्छा है वो आपको दिखाने वाला है तो जानें।


अधिसूचना फोटो ऐप


  सबसे पहले नोटिफिकेशन बार कस्टमाइज़ेशन ऐप को अपने फोन में इंस्टॉल करें और फिर सभी परमिशन को अनुमति दें।

अब आप अपना फोटो सेलेक्ट करें और फिर डन करें। आपका नोटिफिकेशन बार में फोटो लगेगा।




 Conclusion :-     हम आशा करते हैं कि एक नोटिफिकेशन में अपना फोटो कैसे पहनें, इसके बारे में जानें अगर आपको आज का पोस्ट अच्छा लगा होगा तो दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले हम फिर से एक नई पोस्ट में टैब तक के लिए आएंगे जय श्री राम।

No comments:
Write comment