". अभी कितने बजे हैं - ऑनलाइन घड़ी | abhi kitne baje hai - google abhi kitne baje hai - Hindi me jane

अभी कितने बजे हैं - ऑनलाइन घड़ी | abhi kitne baje hai - google abhi kitne baje hai

By:   Last Updated: in: ,

 अभी कितने बजे हैं    नमस्कार दोस्तों आप सभी का स्वागत है www.lovegkv.com mai हमारे इस ब्लॉग पर अभी कितने बजे हैं इसके बारे में सब कुछ पता चल गया है और अभी भी आपके पास स्मार्टफोन है साथ ही समय पहले से सेट हुआ हुआ है आपका मोबाइल बंद क्यों नहीं हो रहा है का समय आपने सेट किया है।






लेकिन कई बार मोबाइल खराब हो जाता है या फिर सेटिंग करते समय फिल्टर करने की वजह से टाइम चेंज हो जाता है और आप गूगल पर अभी कितने बजे हैं सर्च करेंगे तो सही समय नहीं बता पाएंगे। इसी के लिए आप एक ऐसी वेबसाइट पर जा रहे हैं जहां रियल टाइम अभी बज रहा है वो आप देखेंगे।



  • अभी कितने बजे है - गूगल अभी कितने बजे है | What time is it now - Google what time is it now


यदि आप इंटरनेट का उपयोग करना चाहते हैं और इंटरनेट का उपयोग करना चाहते हैं तो आपके लिए सही समय होना जरूरी है।


अगर आप ऐसी जगह पर हैं जहां आपके पास कोई नहीं है और आपके पास मोबाइल भी नहीं है सिर्फ डेस्कटॉप है तो अभी कितना बज रहा है पता करना चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करें।


  • गूगल अभी कितने बजे है Google avi kitna baje hai


अभी एक बजे पता करने के लिए सबसे पहले गूगल पर जाएं और सर्च करें अभी कितने बजे हैं।

अब आप पहले यूआरएल पर क्लिक करें या फिर नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें (सही समय)

अब यहां देख सकते हैं सही समय आज कौन सा दिन है, कितनी तारीख है, कौन सा महीना चल रहा है।



  • ऑनलाइन अलार्म घड़ी का उपयोग किस प्रकार करें


एक घंटे और एक मिनट के लिए ऑनलाइन अलार्म घड़ी सेट करें। दोपहर 12.00 बजे से पहले सेट किए गए साउंड सेट दिखाई दिए।


ध्वनि घड़ी सेट करने के समय, आप "अवलोकन" बटन पर क्लिक कर सकते हैं और ध्वनि जांच कर सकते हैं।


आप अस्थिभंग घड़ी के रूप (टेक्स्ट रंग, प्रकार, और आकार) को प्रमाणित कर सकते हैं, और ये गतिहीन होगी; अगली बार जब आप अपना वेब साइट खोलेंगे तो उनका उपयोग करें।


यदि आपका अपना ब्राउज़र बंद हो गया है या आपका कंप्यूटर बंद हो गया है तो ऑफ़लाइन ऑलक्लॉक काम नहीं करेगा, लेकिन यह इंटरनेट कनेक्शन के बिना काम कर सकता है।


आप अपने ब्राउज़र के पसंदीदा में अलग-अलग समय सेटिंग के साथ ऑफ़लाइन अलार्म घड़ियों के लिंक जोड़ सकते हैं। इस तरह के एक लिंक को चित्रित किया जाएगा।


  • ऑनलाइन टाइमर का उपयोग कैसे करें


घंटे, मिनट और उपयोगकर्ता के लिए ऑनलाइन काउंटडाउन टाइमर सेट करें, और इसे शुरू करें। वैकल्पिक रूप से, आप इवेंट के दिन से (या कहीं से), घंटा, मिनट, और सेकंड के लिए दिनांक और समय निर्धारित कर सकते हैं। टाइमर ट्रिगर दिखाई देता है और पूर्व-चयनित ध्वनि सेट समय पर अपराह्न् बजे।


टाइमर सेट करते समय, आप जांच के लिए "अवलोकन" बटन पर क्लिक कर सकते हैं और ध्वनि जांच कर सकते हैं।


प्रारंभिक मान से टाइमर शुरू करने के लिए "रीसेट" बटन पर क्लिक करें। समय को रोकने (प्रारंभ) करने के लिए "रोकें" ("प्रारंभ") बटन पर क्लिक करें।


आप अपने समय के पसंदीदा में अलग-अलग समय सेटिंग के साथ ऑनलाइन लिंक जोड़ सकते हैं। इस तरह के एक लिंक में कैरेक्टर से टाइमर को पूर्व में सेट किया जाएगा।


समय की सूची में आप किसी भी छुट्टी के लिए काउंटेनडाउन शुरू कर सकते हैं, या आप अपने स्वयं के कार्यक्रम या छुट्टी के लिए एक नया टाइमर बना सकते हैं। अपने टाइमर को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना सुनिश्चित करें।


  • ऑफ़लाइन स्टॉपवॉच का उपयोग कैसे करें

जैसे ही आप "प्रारंभ" बटन पर क्लिक करते हैं, ऑफ़लाइन स्टॉपवॉच पर उस समय मिलीसेकंड पर गिनती धीमी होती है। यह आपको चक्करों को जोड़ने की लाइन देता है। यदि आप स्टॉपवॉच बंद कर देते हैं, तो मन और चक्कर स्वचालित रूप से बचे रहेंगे। यदि अवधि पर्याप्त रूप से बड़ी है, तो पास किए गए दिनों की संख्या भी दर्शाई जाएगी।


स्टॉपवॉच मोटर में, आप एक सेकंड के हिस्से को चित्रित करने के लिए मित्र को आरक्षित कर सकते हैं।


स्टॉपवॉच को शुरू या बंद करने के लिए "प्रारंभ" या "रोकें" बटन पर क्लिक करें। चक्कर सूची में एक चक्कर और स्टॉपवॉच वर्तमान मान जोड़ने के लिए "लैप" बटन पर क्लिक करें। चक्कर और स्टॉपवॉच मैन को पावर करने के लिए, "रीसेट" बटन पर क्लिक करें (स्टॉपवॉच बंद होने पर बटन दिखाई देता है)।


आप अपने गंतव्य में अलग-अलग टाइम वैल्यू और लैप सूची के साथ ऑनलाइन स्टेवॉच के लिंक जोड़ सकते हैं।


  • ऑफ़लाइन घड़ी का उपयोग किस प्रकार करें


आप इस वेबसाइट पर दुनिया के किसी भी देश और शहर का वर्तमान समय और तारीख का पता लगा सकते हैं। आप अपने स्थान और दूसरे शहर के समुद्र तट के समय का ज्ञान भी देख सकते हैं।


होम पेज पर घड़ी पर आपके क्षेत्र के अद्यतन समय को चित्रित किया गया है, साथ ही प्रमुख शहरों के लिए घड़ारियों की पूर्व-स्थायी सूची को भी चित्रित किया गया है। आप अपनी इच्छानुसार इस सूची को रंगीन बना सकते हैं। सूची में किसी भी शहर के लिए, आप शहर के नाम से शीर्षक पर क्लिक करके घड़ी के साथ एक अलग पेज खोल सकते हैं।





निष्कर्ष

अगर आपके पास घड़ी नहीं है और मोबाइल भी नहीं है और आपके पास इंटरनेट है तो इस तरह ऑनलाइन समय देख सकते हैं। उम्मीद है आपको यह पोस्ट पसंद आएगी तो आप दोस्तों के साथ शेयर करें।


No comments:
Write comment