". बिना रिचार्ज नेट कैसे चलाए | jio, airtel, vi अनलिमिटेड 5g डेटा - Hindi me jane

बिना रिचार्ज नेट कैसे चलाए | jio, airtel, vi अनलिमिटेड 5g डेटा

 

दोस्तों अगर फ्री में नेट चलाने का अवसर अगर मिल जाए तो कैसा लगेगा आप में से बहुत सारे लोगों को काफी अच्छा लगेगा और कई सारे लोग तो फ्री में नेट चलाने का टिप्स जरूर करना चाहते होंगे। आज मैं आपको अपनी इस महत्वपूर्ण लेख के माध्यम से bina recharge net kaise chalaye के बारे में बेस्ट जानकारी प्रदान करने वाला हूं और साथ ही साथ आपको फ्री नेट चलाने वाले एप्स के बारे में भी बताऊंगा इसीलिए आज का यह लेख आपके लिए ज्यादातर महत्वपूर्ण और उपयोगी साबित होने वाला है और आप इसे शुरू से लेकर अंतिम तक पढ़े एवं इसमें दी गई जानकारी को बिल्कुल भी नीच ना करें।



  बिना रिचार्ज नेट कैसे चलाए 

वैसे तो बिना रिचार्ज के नेट चलाना असंभव है परंतु कई सारे ऐसे तरीके हैं जिनका उपयोग करके आप लिमिटेड समय के लिए फ्री में नेट चला सकते हो और अपने जरूरी काम को निपटा सकते हो। आज मैं आपको यहां पर बिना रिचार्ज के नेट चलाने के प्रोसेस के बारे में बताऊंगा और आप इसके लिए नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ें एवं जरूरी स्टेप्स को फॉलो भी करें।

 

बिना रिचार्ज नेट चलाने के लिए क्या चाहिए

 

बिना रिचार्ज के नेट चलाने के लिए आपको कुछ चीजों की जरूरत होगी और उसकी जानकारी हम नीचे आपको पॉइंट के माध्यम से समझाएंगे।



  • आपके पास एक स्मार्टफोन होना चाहिए।
  • नेट चलाने के लिए किसी भी कंपनी का सिम कार्ड होना चाहिए।
  • फ्री नेट चलाने वाला एप्स आपके फोन में होना चाहिए।
  • आपको फ्री में नेट चलाने का प्रोसेस मालूम होना चाहिए। 

 

बिना रिचार्ज नेट कैसे चलाएं

 

अलग-अलग कंपनी के सिम कार्ड के अंदर फ्री में बिना रिचार्ज के नेट चलाने का प्रोसेस अलग-अलग है और आपको उन सभी प्रोसेस को जानना होगा तभी आप बिना रिचार्ज के नेट चला पाएंगे। चलिए अब मैं आपको सभी कंपनी के बिना रिचार्ज के नेट चलाने की प्रोसेस के बारे में बताता हूं और आप इसके लिए नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ें एवं बताए गए स्टेप्स को फॉलो भी करें।

 

जिओ में फ्री नेट कैसे चलाएं

 

अगर आपको जिओ में फ्री नेट चलाना है तो इसके लिए अपने फोन में Cash App इंस्टॉल करना होगा और उसके बाद इसमें कुछ प्रोसेस को कंप्लीट करके आप आसानी से जिओ में फ्री नेट प्राप्त कर सकते हैं चलिए मैं आपको इसके बारे में कंप्लीट जानकारी बता देता हूं और आप नीचे दिए गए प्रोसेस को ध्यान से जरूर फॉलो करें।

 

Cash App को इंस्टॉल करे

 

इस ऐप को 1000000 से भी अधिक लोगों ने अपने फोन में डाउनलोड किया है और इसके जरिए फ्री में जिओ कंपनी के सिम कार्ड में नेट चला रहे हैं। इस ऐप को सबसे पहले आपको गूगल के प्ले स्टोर पर से जाकर के अपने फोन में डाउनलोड करना होगा।

 

अकाउंट बनाएं और भाषा का चुनाव करें

 

अब यहां पर आपको अपनी जीमेल आईडी के माध्यम से अपना अकाउंट बना लेना है और उसके बाद आपको यहां पर अपनी भाषा का चुनाव करने के लिए कहा जाएगा। आप जिस भी भाषा में कंफर्टेबल हो आपको उस भाषा का यहां पर चुनाव कर लेना है।

 

फ्री इंटरनेट के ऑप्शन पर क्लिक करे

 

भाषा का चुनाव कर लेने के बाद अब आपसे यहां पर क्या आप कमाना चाहते हैं? नामक क्वेश्चन किया जाएगा और यहां पर आपसे दो विकल्प में से किसी एक विकल्प पर क्लिक करने को कहा जाएगा और यहां पर आप फ्री इंटरनेट वाले ऑप्शन पर क्लिक कर दे।

 

डेली लॉगइन रिवॉर्ड के ऑप्शन पर क्लिक करे

 

ऊपर बताए के सभी जरूरी स्टेप्स को पूरा कर लेने के बाद यहां पर आपको सबसे पहले डेली लॉगइन रिवॉर्ड  नामक ऑप्शन दिखाई देगा और आपको इस पर क्लिक कर देना है। जैसे ही आप इस पर क्लिक करेंगे आपको 100 एमबी डाटा प्रदान किया जाएगा और आपको इसे क्लेम करना होगा जिसके बारे में नीचे जानकारी को फॉलो करें।

 

बैलेंस के ऑप्शन पर क्लिक करे

 

अब इतना प्रोसेस कंप्लीट कर लेने के बाद आपको यहां पर बैलेंस नामक एक ऑप्शन दिखाई देगा और आपको इस वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है। जैसे ही आप इस वाले ऑप्शन पर क्लिक करोगे आपके द्वारा कमाए गया   रिकॉर्ड दिखाई देगा और अब आपको अपने इस रिकॉर्ड को पेटीएम वॉलेट में ट्रांसफर करना होगा, जिसकी जानकारी नीचे बताई गई है।

 

पेटीएम वॉलेट में इसे ट्रांसफर करे

 

बैलेंस वाले ऑप्शन में आ जाने के बाद आपको यहां पर ट्रांसफर पेटीएम वॉलेट नमक ऑप्शन दिखाई देगा और आपको इस वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है। अब आपको यहां पर अपना पेटीएम वॉलेट का मोबाइल नंबर और डाटा पैक का अमाउंट डालना है फिर आपको इसे ट्रांसफर करना है। इतना करते ही आपके पेटीएम वॉलेट में डाटा ट्रांसफर हो जाएगा और आप उस डाटा को अपने जिओ के मोबाइल नंबर पर रिचार्ज करके फ्री में इस्तेमाल कर सकते हो। 

 

ध्यान दें- ऐप में दिए गए टर्म आंड कंडीशन को फॉलो करने के बाद उसमें फ्री डाटा पैक पाने के लिए आपको कुछ टास्क कंप्लीट करने को कहा जाएगा और आप उन टास्क को कंप्लीट करके 500 एमबी से लेकर के करीब 2GB डाटा भी कमा सकते हो और जियो के फोन में या फिर किसी भी कंपनी के सिम कार्ड में कैसे रिचार्ज करके नेट का इस्तेमाल कर सकते हो।

 

एयरटेल में फ्री नेट कैसे चलाएं

 

अगर आप एयरटेल में फ्री इंटरनेट चलाना चाहते हो तो ऐसे में आप एयरटेल थैंक्स का इस्तेमाल करके आसानी से फ्री में एयरटेल के सिम कार्ड में फ्री डाटा पैक प्राप्त कर सकते हो। चलिए अब मैं आपको आगे इसके प्रोसेस के बारे में भी विस्तार से समझा देता हूं और आप इसके लिए नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से पढ़ें एवं जरूरी स्टेप्स को फॉलो करें।

 

एयरटेल फ्री डाटा के वेबसाइट पर जाएं

 

अगर आपको एयरटेल में फ्री डाटा चाहिए तो आपको इसके लिए सबसे पहले http://i.airtel.in/freedata की ऑफिशियल वेबसाइट पर चले जाना है और इसकी होम पेज को ओपन कर लेना है।

 

मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड करे

 

अब यहां पर आपको अपना एयरटेल का मोबाइल नंबर रजिस्टर करने के लिए कहा जाएगा और यहां पर आपके पास जो भी एयरटेल कंपनी का सिम कार्ड है, उसका नंबर यहां पर इंटर करें और ओटीपी को प्राप्त करके अपना अकाउंट वेरीफाई एवं रजिस्टर्ड करें।

 

अब एयरटेल थैंक्स वेबसाइट पर लॉगिन करे

 

अपने एयरटेल के मोबाइल नंबर को रजिस्टर्ड कर लेने के बाद आपको फ्री में डाटा पैक प्राप्त करने के लिए क्लेम करना होगा और क्लेम करने से पहले आपको यहां पर एयरटेल थैंक्स एप की आधिकारिक वेबसाइट पर अपना लॉगइन कंप्लीट करना होगा और जैसे ही लॉगइन कंप्लीट करेंगे आपके सामने अनेकों ऑप्शन देखने को मिल जाएंगे।

 

कूपन वाले ऑप्शन पर क्लिक करे

 

एयरटेल कंपनी की तरफ से समय-समय पर अपने अपने यूज़फुल ग्राहकों को डाटा पैक फ्री में प्रदान किया जाता है और आपको कूपन वाले ऑप्शन में जाकर के नीचे क्लेम करके इस्तेमाल करना होता है। फ्री में एयरटेल कंपनी में डाटा पैक पाने के लिए आप अपने एयरटेल थैंक्स के आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद कूपन वाले ऑप्शन में अपना कूपन जरूर चेक करें।

 

रिडीम वाले ऑप्शन पर क्लिक करे

 

यहां पर अगर आपको कूपन मिला होगा तो 1GB से लेकर आपको 2GB का कूपन मिला होगा और अब आपको यहां पर इसे रिडीम करना होगा। रिडीम वाले ऑप्शन पर क्लिक कर दीजिए। इतना करने के बाद आपके सामने एक नया यूजर इंटरफेस ओपन होकर आ जाएगा और आगे की प्रक्रिया आपको नीचे बताए गए तरीके के जरिए फॉलो करना होगा।

 

अपने एयरटेल के मोबाइल नंबर को इंटर करे

 

अब यहां पर आपको अपने जिस किसी भी एयरटेल कंपनी के नंबर में डाटा पैक को रिडीम करना है, आपको उसका मोबाइल नंबर यहां पर डालना होगा। अपने मोबाइल नंबर को इंटर करने के बाद से कंफर्म करें और इस प्रकार से आपका एयरटेल में फ्री में बिना रिचार्ज के नेट चलने लगेगा।

 

ध्यान दें- यदि आप अपने एयरटेल के सिम कार्ड को एक्टिवेट रखते हो और इसमें रिचार्ज वगैरह करते रहते हो तो आपको इस प्रकार का ऑफर एयरटेल की तरफ से समय-समय पर मिलता रहेगा और आप इस ऑफर को एयरटेल थैंक्स एप में या फिर एयरटेल थैंक्स की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी चेक कर सकते हो और ऑफर मिलने पर इसे क्लेम करके इसका लाभ उठा सकते हो।

 

वी आई में फ्री नेट कैसे चलाएं

 

अगर आप वी आई कंपनी के सिम कार्ड में फ्री इंटरनेट चलाना चाहते हो तो आपको इसके लिए थंडर वीपीएन अपने फोन में डाउनलोड करना होगा और उसके बाद इसमें बताएंगे प्रोसेस को फॉलो करके फ्री में इंटरनेट का इस्तेमाल करना होगा। चलिए अब मैं आपको इसके बारे में भी नीचे विस्तार से प्रोसेस को समझा देता हूं।

 

थंडर वीपीएन को डाउनलोड करे

 

सबसे पहले आपको वी आई के सिम कार्ड में फ्री इंटरनेट चलाने के लिए अपने फोन में गूगल प्ले स्टोर पर सीधा करके थंडर वीपीएन को डाउनलोड करना होगा और आप सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर पर जाएं और उसके बाद थंडर वीपीएन को अपनी फोन में डाउनलोड कर ले।  

 

थंडर वीपीएन में अकाउंट बनाएं

 

थंडर वीपीएन का अपने फोन में डाउनलोड कर लेने के बाद आपको इसमें फ्री में इंटरनेट एक्सेस करने के लिए सबसे पहले अपना अकाउंट बनाना होगा और यहां पर दिए गए विकल्पों में से किसी भी एक विकल्प का इस्तेमाल करके आप थंडर वीपीएन में अकाउंट बनाने का प्रोसेस कंप्लीट कर लीजिए।

 

अब जरूरी परमिशन को अलाउड करे

 

चंदर बीपीएल में अकाउंट बना लेने के बाद जब आप इसे ओपन करोगे तब आपसे यहां पर कुछ परमिशन मांगी जाएगी और यहां पर आपको उन सभी परमिशन को अलाउड कर देना है, तभी आगे आपके सामने कई अन्य ऑप्शन खुलेंगे जिसके जरिए आप फ्री में इंटरनेट को एक्सेस कर पाएंगे।

 

कनेक्ट के ऑप्शन पर क्लिक कर दीजिए

 

अब इतना प्रोसेस कंप्लीट कर लेने के बाद आपको यहां पर कनेक्ट का ऑप्शन देखने को मिलेगा और आपको इस वाले ऑप्शन पर क्लिक कर देना है। जैसे ही आप इस वाले ऑप्शन पर क्लिक करोगे आपको यहां पर अपना वीपीएन सर्वर सेलेक्ट करने के लिए कहा जाएगा।

 

वीपीएन सर्वर सेलेक्ट करे

 

यहां पर आपको फ्री में और प्रीमियम दोनों ही प्रकार के वीपीएन में सर्वर को कनेक्ट करने का ऑप्शन दिया जाएगा। यहां पर आप केवल फ्री में वीपीएन सर्वर के ऑप्शन को सिलेक्ट कर लीजिए और उनकी पर अपना सर्वर कनेक्ट कर लीजिए।

 

अब इंटरनेट को एक्सेस करे

 

जैसे ही आपका वीपीएन सर्वर कनेक्ट हो जाएगा आप आसानी से थंडर वीपीएन के माध्यम से फ्री में इंटरनेट को एक्सेस करना शुरू कर पाएंगे। अब आप किसी भी ब्राउज़र का इस्तेमाल करके उसमें इंटरनेट एक्सेस करना शुरू करें और आप इस तरीके से थंडर वीपीएन के माध्यम से वी आई के सिम कार्ड में फ्री में इंटरनेट को एक्सेस कर पाएंगे।

 

ध्यान दें-  आप इस प्रोसेस का इस्तेमाल करके केवल उसी स्मार्टफोन या फिर लैपटॉप में इंटरनेट को एक्सेस कर पाएंगे जिसमें आपने थंडर वीपीएन को इंस्टॉल किया होगा और जरूरी स्टेप्स को फॉलो किया होगा। आपको अगर किसी दूसरे स्मार्टफोन लैपटॉप में फ्री में इंटरनेट एक्सेस करना है तो आपको इसके लिए अपने उस लैपटॉप या फिर स्मार्टफोन में थंडर वीपीएन को इंस्टॉल करके बताए गए प्रोसेस को फॉलो करना होगा।

 

निष्कर्ष 

 

हमने अपने आज के इस महत्वपूर्ण लेख के माध्यम से आप सभी लोगों को bina recharge net kaise chalaye के बारे में विस्तार पूर्वक से जानकारी प्रदान की है और हमें उम्मीद है कि हमारे द्वारा दी गई यह जानकारी आप लोगों के लिए जरूर उपयोगी और सहायक साबित हुई होगी।

 

आप हमारे प्रोसेस को फॉलो करके फ्री में इंटरनेट को एक्सेस करना भी सीख गए होंगे। किसी भी प्रकार के अतिरिक्त जानकारी या फिर प्रश्न के जवाब के लिए आप नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स का इस्तेमाल करना ना भूले।

 


No comments:
Write comment