". सुहागरात में पति को दूध पिलाते हैं। suhagrat mai pati ko dudh kyo pilate hai - Hindi me jane

सुहागरात में पति को दूध पिलाते हैं। suhagrat mai pati ko dudh kyo pilate hai

By:   Last Updated: in: ,

  सुहागरात में पति को दूध पिलाते हैं।

हेलो दोस्तों आपका स्वागत है आज हम बात करें कि सुहागरात में पति को दूध क्यों बुलाते हैं।





 सुहागरात में पति को दूध पिलाते हैं।


हमारे देश में हिंदू धर्म में अक्सर शादी के बाद सुहागरात की रसम निभाई जाती है।

इस रात को अधिकार और खास बनाने के लिए नई नवेली दुल्हन अपने हाथों में बदाम और काली मिर्च और केसर वाली च** का तलाश था में हुए अपने कमरे में दाखिल होती है और सुहागरात की सेज पर जाने से पहले अपना दूल्हा बाबू को अपने हाथों से बदाम केसर वाला दूध पिलाते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि सुहागरात से ठीक पहले नई नवेली दुल्हन ने दूल्हे को पता वह केसर वाला दूध क्यों पिलाती है।


हां दोस्तों हम जानते हैं कि शादी दो दिलों का ही नहीं बल्कि दो जिस्म का भी मिलन होता है इस अहसास को लेकर हर किसी के मन में यह भी अलग-अलग ख्याल और बहुत कुछ सोचते हैं आगे पीछे सबसे पहले खास बात या रहता है कि सास शादी हो जाने की पहली रात को होता है क्योंकि हर शादीशुदा जोड़े के लिए एक रात बहुत कम होती है वह भी उसका नाम है सुहागरात। इस रात के कोई रस में भी निभाई जाती है इस मौके पर जो सबसे ज्यादा है मेल रसम है दूल्हे को एक गिलास केसर वाला दूध मिला ना पिलाना इस रस्म को अपने कोई फिल्म टीवी सीरियल में देखा भी होगा या फिर भी फिर हो सकता है निजी जिंदगी में भी आपकी इस इसका अनुभव भरा होगा लेकिन इस समय हम को निभाने के पीछे वजह क्या है वह भी आप जान सकते हैं।


शादी की पहली रात पर दूल्हे को अप्लाई जाने वाली दूध में काली मिर्च का पाउडर बादाम का पौधा अनोखा मिश्रण होता है।

जब इशू दूध में डालकर उबाल उबाल आ जाता है तो इसमें कुछ ऐसे तत्व निकलते हैं जो रोमांच का को बढ़ा देते हैं इसको पीने के बाद पुरुष को पाटनर सेक्सुअल फील करता है फील करता है।

दूध को पीने से नव सेंस कम हो जाती है और जोश व उत्साह में बढ़ोतरी होती है वह भी हल्का गर्म दूध पीने के बाद।

जब दूल्हे अपने पार्टनर को अपने हाथों से तो यह एक रिश्ते का निशान बन जाते हैं और यह दोनों एक दूसरे को करीब आ जाते हैं।


सुहागरात में पति को दूध क्यों पिलाते हैं आइए दोस्तों आज हम आपको बताते हैं कि सुहागरात में पति को दूध क्यों पिलाते हैं जी हां दोस्तों सदियों से सुहागरात में पति का जो दूध पिलाने का रिवाज और चलता रहा है वह शादी के बाद सभी दूल्हा बाबू सुहागरात के रात दूध पिलाने की रसम को निभाते आ रहे हैं।

सुहागरात के दिन पति को दूध पिलाने के पीछे पीछे कोई सारे कारण है क्योंकि कहा जाता है कि अगर पति सुहागरात के दिन दूध पीता है तो इससे ज्यादा पति के शरीर में ताकत तो शक्ति प्रदान होता है और कोई सारे लोग यह बोलते हैं कि सुहागरात के दिन दूध पिलाने से तो उसकी सेक्स की क्षमता और बढ़ जाता है।

हम जानते हैं कि सुहागरात में पति के दूध क्यों पिलाते हैं इसके पीछे क्या कारण है किस कारण से सुहागरात में पतियों को दूध पिलाया जाता है सुहागरात में पिलाई जाने कव्वाली दूध को किस प्रकार का बनाया जाता है चलिए हम जानते हैं अगर आप भी सुहागरात में पति पिलाई जाने वाले दूध को बनाने की विधि के बारे में जानना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें इसमें आपको सुहागरात के बारे में पूरी जानकारी दी जाएगी और यह भी जानने की सुहागरात में क्या-क्या होता है।


सुहागरात में पति के लिए बनाए जाने वाले स्पेशल दूध  की विधि।

दोस्तों सुहागरात में पति को पिलाई जाने वाला दूध पहुंचता स्पेशल के रूप में मनाया जाता है और वह स्वास्थ्य को अच्छा क्यों रहता है अगर 108 दूल्हा दूध पी लेता है तो दूल्हे के अंदर में जोश आ जाता है इसलिए सुहागरात के दिन पति को गर्म दूध पिलाया जाता है चलिए अब हम बताते हैं कि सुहागरात में पति की पिलाई जाने वाले दूध को अंदर कौन-कौन सी चीज डाला जाता है और मिलाया जाता।

इस दूध के बारे में हम बताने जा रहे हैं कि दोस्तों सुहागरात में पति को पिलाई जाने वाले दूध के अंदर महंगी महंगी चीजें मिलाई जाती है जो हम कभी पहले खाने के बारे में सोच भी नहीं सकते वह की सुहागरात के दिन में पति को दूध मिले जा सकता कि मुझसे पति को शरीर में ताकत आ सकता है रात के समय पति के पिलाई जाने वाले दूध के अंदर मिलाई जाने वाली सामग्री के साथ हल्दी चीनी काली मिर्च पाउडर बादाम सौंफ और चीनी डालकर उबालकर दूध में उबालकर और गुनगुना होने पर ले जाता है।


तो दोस्तों आपको मालूम चल गया होगा कि सुहागरात की रात में दूध पी क्या-क्या चीज मिलाकर पिलाना चाहिए।



दूध पिलाने की पीछे की वजह उसका भी जाने।

सुहागरात के समय दूध पिलाने के लिए वजह से होता है इसके बारे में जानते हैं दोस्त स्वराज पर पति को दूध पिलाने की रसम पुरानी सदियों से चली आ रही है कई सारे लोग इस रिवाज को तोड़ जाते हैं और हर कोई लोग कहते हैं कि सुहागरात का दूध पिलाने से पति की शरीर में ताकत आ जाती है।

जिससे किया पत्नी को लंबे समय तक घुस रख पाते हैं इसके अलावा भी सुहागरात में पति को दूध पिलाने के बारे में सारी बातें कही जाती है ऐसा भी होता है कि अगर सुहागरात के दिन पति को कैसे वाला दूध पिलाया जाए तो यह तो बहुत अच्छा हो जाता है और वह पत्नी को काफी समय से प्यार कर सके और लंबा प्यार दोनों को मिला-जुला रह सके।

क्योंकि पति की बहुत ही थका हुआ रहता है और पत्नी को प्ले स्टोर ताजा करने के लिए घबराने की पति पत्नी दोनों को सूरत के दिन केसर वाला दूध पिलाते हैं जिसमें कि उनके अंदर की सारी थकान दूर हो जाए

No comments:
Write comment